Wednesday, October 2, 2019

अस्पताल ने ली पार्किंग फीस, अब होगी सीलिंग

नई दिल्ली
अस्पतालों और मॉल्स में फ्री पार्किंग की सुविधा देने की बात साउथ एमसीडी पिछले दो सालों से कर रही है। कुछ अस्पतालों में पार्किंग फ्री कर दी गई है, लेकिन कई अस्पतालों अभी भी लोगों से पार्किंग चार्ज वसूला जा रहा है। साउथ एमसीडी के सेंट्रल जोन अफसरों ने ओखला के होली फैमिली हॉस्पिटल की रिपोर्ट दी है कि यहां पार्किंग चार्ज सामान्य से काफी ज्यादा वसूला जा रहा है। इसके बाद अस्पताल के पार्किंग एरिया को सील करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। अक्टूबर में सीलिंग की डेट तय की गई है। सेंट्रल जोन के डिप्टी कमिश्नर अमन गुप्ता के अनुसार पिछले दिनों इंस्पेक्शन के दौरान अस्पताल की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों से चार्ज वसूला जा रहा था।

स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता के अनुसार अक्टूबर, 2017 में पहली बार यह आदेश दिया गया था कि मॉल्स और हॉस्पिटल में पार्किंग फ्री होनी चाहिए। कोर्ट ने भी इस संबंध में आदेश दिया है। उनका कहना है कि निजी अस्पतालों में जो लोग इलाज के लिए आते हैं, उनके साथ रिश्तेदार या तीमारदार भी होते है। उन्हें पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने के लिए भी काफी पार्किंग फीस भुगतान करना पड़ता है। इसे देखते हुए अक्टूबर, 2017 में एमसीडी अफसरों को आदेश दिया गया था कि अस्पतालों और मॉल्स में पार्किंग फ्री कराएं। दूसरी बार मई, 2018 में भी इस संबंध में आदेश जारी किया। इसके बाद कुछ अस्पतालों में पार्किंग फ्री कर दी गई, लेकिन कुछ अस्पतालों में अभी भी पार्किंग फीस वसूल किए जा रहे है।

साउथ एमसीडी ने जारी किया नोटिस : सेंट्रल जोन के डेप्युटी कमिश्नर अमन गुप्ता के अनुसार पार्किंग फीस वसूल करने पर अस्पताल प्रशासन को पार्किंग एरिया सील करने का नोटिस जारी किया गया है। सीलिंग के लिए डेट अक्टूबर में निश्चित की गई है। इस महीने जब भी पुलिस फोर्स उपलब्ध होगी, अस्पताल के पार्किंग को सील कर दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: अस्पताल ने ली पार्किंग फीस, अब होगी सीलिंग