Sunday, July 28, 2019

49 शिक्षकों पर चार्जशीट, जेएनयू शिक्षक संघ ने जताया विरोध

नई दिल्ली
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी टीचर्स असोसिएशन की जनरल बॉडी ने पिछले साल जुलाई में किए प्रदर्शन पर 48 शिक्षकों का नाम चार्जशीट में दायक करने की निंदा की। चार्जशीट में कुछ खास लोगों को निशाना बनाने और प्रशासन की तरफ से दुर्भावना के तहत कार्रवाई करार दिया। असोसिएशन ने आरोप लगाया है कि यूनिवर्सिटीं में खराब तरीके से प्रशासन चलाया जा रहा है और इसलिए शिक्षकों ने अपना विरोध जताया।

असोसिएशन का कहना है, 31 जुलाई 2018 को शिक्षकों ने एक प्रदर्शन किया था। जेएनयू ऐक्ट और स्टेट्स के खिलाफ हुए प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्रों के साथ शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया था। असोसिएशन का कहना है कि जेएनयू में रिजर्वेशन प्रक्रिया ठीक से लागू नहीं होने, संस्थान की लंबे समय से बनी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचानेवाले कुछ तत्वों को लेकर विरोध किया गया था। असोसिएशन का कहना है कि सेंट्रल सिविल सर्विस के रूल 14 के तहत शिक्षकों पर चार्जशीट दाखिल की गई है।

असोसिएशन की तरफ से बयान में कहा गया, 'जेएनयूटीए जनरल बॉडी पूरी तरह से शिक्षकों को अपना समर्थन देती है। इन शिक्षकों को प्रशासन की तरफ से गलत के खिलाफ आवाज उठाने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। शुरुआती जांच की घोषणा कर दी गई है, लेकिन न्याय के लिए आवश्यक मानी जानेवाली जरूरी प्रक्रियाओं का भी पालन नहीं किया गया।' असोसिएशन ने सेंट्रल सिविल सर्विस के तहत चार्जशीट में आरोप तय करने पर भी आपत्ति जताई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 49 शिक्षकों पर चार्जशीट, जेएनयू शिक्षक संघ ने जताया विरोध