Saturday, March 30, 2019

फर्जी डॉक्टर ने की सर्जरी, मरीज की मौत पर हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली
पुलिस ने ऐसे फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को एमबीबीएस-एमडी बताकर एक महिला का गलत ऑपरेशन कर दिया था, जिससे महिला की मौत हो गई। डॉ.नीरज कुमार नाम के इस कथित डॉक्टर का बदरपुर में क्लिनिक था। वह अपोलो और जेपी हॉस्पिटल में प्रैक्टिस करने का दावा करता था। पत्नी को भी एम्स में कार्यरत बताता था। लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं था।

बदरपुर निवासी अमित कुमार ने एफआईआर में बताया कि पत्नी नीलम (32) की पित्त की थैली में पथरी का ऑपरेशन कराने के लिए उन्होंने मैक्स हॉस्पिटल में काम करने वाले परिचित संजय कुमार से बात की। उसने सस्ते में इलाज की बात कह एक महिला का नंबर दिया, जिसने नीरज का पता बताया। अमित पत्नी को लेकर नीरज हेल्थकेयर गए, जहां 6 फरवरी को सर्जरी के दौरान नीलम की हालत बिगड़ गई। दो दिन बाद में नीलम ने जीबी पंत अस्पताल में दम तोड़ दिया।

ऐसे जानें डॉक्टर असली या फर्जी
दिल्ली के डॉक्टर के बारे में जानने के लिए उसके क्लिनिक जाएं। डॉक्टर फर्जी नहीं है तो वहां दिल्ली मेडिकल काउंसिल का सर्टिफिकेट टंगा मिलेगा, जिसमें उसकी डिटेल्स होंगी। दिल्ली मेडिकल काउंसिल के सेक्रेटरी डॉ. गिरीश त्यागी ने बताया, काउंसिल की वेबसाइट से भी डॉक्टर का पता लगाया जा सकता है। वह रजिस्टर्ड होगा तो उसका नाम साइट पर होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: फर्जी डॉक्टर ने की सर्जरी, मरीज की मौत पर हुआ गिरफ्तार