Sunday, March 31, 2019

मेट्रो में AAP ने चलाया पूर्ण राज्य का कैंपेन

नई दिल्ली
पूर्ण राज्य की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा शुरू किया गया आंदोलन मेट्रो तक पहुंच गया है। आप की महिला विंग ने रविवार को पूर्ण राज्य आंदोलन को गति देने के लिए मेट्रो कैंपेन की शुरुआत की। इसकी शुरुआत राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से की गई।

कैंपेन के तहत राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सभी आठों गेट पर चार-चार महिलाओं की एक टीम को तैनात किया गया। टीम ने मेट्रो में आने-जाने वाले लोगों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से पूर्ण राज्य पर लिखी गई चिट्ठी बांटी। पूर्ण राज्य की जरूरत के बारे में जनता को जागरूक करने और पूर्ण राज्य आंदोलन में आप का सहयोग करने की अपील की गई।

इस बारे में आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पार्टी की महिला विंग ने दिल्ली में महिला सुरक्षा के मद्देनजर पार्टी के समक्ष मांग रखी थी। वे मेट्रो में पूर्ण राज्य आंदोलन को लेकर एक कैंपेन चलाना चाहती थीं। पार्टी ने महिला विंग की मांग को मान ली। इसके बाद महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष ऋचा पांडे मिश्रा, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, विधानसभा पदाधिकारियों के नेतृत्व में राजीव चौक से इस कैंपेन की शुरुआत की गई।

गोपाल राय ने कहा कि यह कैंपेन आगे चलकर पूरी दिल्ली में शुरू किया जाएगा। धीरे-धीरे दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन पर महिलाओं की टीम का गठन करके इस कैंपेन को आगे बढ़ाया जाएगा। दिल्ली की जनता तक पूर्ण राज्य की जरूरत दिल्ली को क्यों है, यह संदेश पहुंचाया जाएगा। साथ ही साथ दिल्ली की जनता से दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के इस आंदोलन में सहयोग की अपील की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मेट्रो में AAP ने चलाया पूर्ण राज्य का कैंपेन