Thursday, January 3, 2019

दिल्ली विस में हंगामा, आप पर बीजेपी MLA के गंभीर आरोप

नई दिल्ली
बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया है कि सिखों की आवाज उठाने पर उन्हें सदन से बाहर फिंकवा दिया गया। उनका कहना है कि उन्हें सीएम केजरीवाल के इशारे पर सदन से बाहर किया गया। उन्होंने दावा किया कि उनकी पगड़ी निकाल दी गई, जबकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सदस्य हैं। बीजेपी विधायक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने वाले प्रस्ताव पर हुए विवाद पर चर्चा की मांग कर रहे थे।

मांग के दौरान बीजेपी विधायक वेल में आ गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सिरसा को सदन से बाहर निकालने का आदेश देने के साथ 15 मिनट के लिए सदन को स्थगित कर दिया।

सिरसा ने मीडिया के साथ बातचीत में आरोप लगाया कि मेरा पैर बीच में फंसा था और मुझे चोट भी लग गई। मुझे विधानसभा से निकाल दिया गया। मेरी पगड़ी उतार दी गई। माशर्लों ने उन्हें घसीटा। सिरसा ने कहा, 'मैं तो सिक्खों की बात कर रहा था। मैं क्या गलत कर रहा था? क्या विधानसभा में सिखों की बात करना गुनाह है? मैं मना कर रहा था कि मेरी पगड़ी मत निकालो। मैंने वहां बैठे सिख विधायक जरनैल सिंह को दुहाई दी, कि मेरी पगड़ी मत उतारो। मैं चिल्लाता रहा, मेरी पगड़ी उतारकर मुझे जलील किया गया।' उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा के एक चुने गए सदस्य को बाहर निकाला गया है। अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के नक़्शे क़दम पर चलकर सिखों के साथ दुश्मनी निभा रहे हैं। विधानसभा में हुए जोरदार हंगामे के बाद सिरसा समेत तीनों बीजेपी विधायकों को सदन की कार्यवाही से पूरे दिन के लिए निलंबित कर दिया है।

सिरसा की पगड़ी उछालने के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने एक मोबाइल वीडियो जारी किया। इसमें सिरसा सदन के फ्लोर पर लेटे हुए दिख रहे हैं और जरनैल मार्शलों को इज्जत से उन्हें बाहर ले जाने के लिए कह रहे हैं। जरनैल ने कहा है कि सिरसा ने खुद पगड़ी उतारी और धर्म को आड़े में लेकर आये।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली विस में हंगामा, आप पर बीजेपी MLA के गंभीर आरोप