Tuesday, January 1, 2019

न्यू इयर सेलिब्रेशनः इन रूट्स पर भारी ट्रैफिक, बचकर निकलें

नई दिल्ली
नए साल का जश्न को देखते हुए जहां राष्ट्रीय राजधानी के धार्मिक तथा पर्यटन स्थलों, मॉल और रेस्तरां में लोगों की भीड़ उमड़ आई है, वहीं इस कारण सड़कों पर भी जाम देखने को मिल रहा है। यह जाम सुरक्षा कारणों से ट्रैफिक रिस्ट्रिक्शन की वजह भी देखने को मिल रहा है।

दिल्ली पुलिस ने लोगों से उन स्थानों से न गुजरने की अपील की है जहां उन्हें जाम का सामना करना पड़ सकता है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, 'हनुमान मंदिर पर ज्यादा संख्या में भक्तों के आने के कारण कश्मीरी गेट, यमुना बाजार, छत्ता रेल, केला घाट और हनुमान सेतु पर यातायात बाधित रहेगा।'

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है, 'कालकाजी मंदिर में आज ज्यादा संख्या में भक्तों के आने के कारण चिराग दिल्ली से कालकाजी की तरफ यातायात बाधित रहेगा।' ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से नैशनल जूलॉजिकल पार्क न जाने की अपील की है। ट्वीट कर बताया, 'नैशनल जूलॉजिकल पार्क के नजदीक मथुरा रोड में भारी ट्रैफिक है। पार्क शाम 4 बजे बंद हो जाएा और पर्यटकों से अपील की जाती है कि वे पार्क न जाएं।'

उधर, सुरक्षा कारणों से सेंट्रल दिल्ली स्थित चार मेट्रो स्टेशनों पर एग्जिट तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। ये स्टेशन केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस और प्रगति मैदान हैं। इन स्टेशनों पर हालांकि लोग एंट्री कर पाएंगे। उल्लेखनीय है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रात 9 बजे के बाद एंट्री बंद कर दी गई थी।

509 लोगों का काटा गया चालान
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब पीकर गाड़ी चलाने के 500 से अधिक मामले सामने आए हैं । दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को दंडित किया है। इनमें अधिकतर युवा शामिल हैं । हालांकि, अधिकारियों के मुताबिक पिछले साल की तुलना में यह आंकड़ा कम है । अधिकारियों ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के 509 मामलों में चालान काटा गया है ।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: न्यू इयर सेलिब्रेशनः इन रूट्स पर भारी ट्रैफिक, बचकर निकलें