Monday, December 31, 2018

इंटरनैशनल तस्कर थे कॉलेज स्टूडेंट, यूं दबोचे गए

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने करीब 20 साल की आयु के दो छात्रों को अरेस्ट किया है, जो बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल थे। दिलचस्प यह है कि ये छात्र तस्करी को डार्क वेब के जरिए अंजाम दे रहे थे और अंतरराष्ट्रीय ड्रग डीलर्स के साथ संपर्क में थे। इस ग्रुप में कई सदस्य शामिल बताए जा रहे हैं। ये लोग डार्क वेब की मदद से इंटरनैशनल डीलर्स से कोरियर के जरिए चरस एवं अन्य मादक पदार्थ मंगाते थे और फिर इन्हें स्थानीय स्तर पर बेच देते थे।

शहर के एक कॉलेज में पढ़ने वाले दो छात्रों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को ग्रुप के अन्य लोगों की तलाश है। पुलिस के मुताबिक उसने जिस कोरियर का माल बरामद किया है, उसे न्यू पार्टियों के लिए बेचे जाने की तैयारी थी। पुलिस ने कहा कि उसे सूचना मिली थी कि पश्चिमी दिल्ली के दो युवक रिदम और साहिल ड्रग्स के आयात और सप्लाई में शामिल हैं। ये लोग इंटरनेट के जरिए तस्करी को अंजाम देते थे। इन्फॉर्मर ने पुलिस को बताया था कि आरोपी होंडा jazz कार के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे हैं।

एक सीनियर अधिकारी ने बताया, 'सूचना के मुताबिक दो युवक मोती नगर के पास स्थित रामा रोड पर FedEx के दफ्तर पर अपने पार्सल कलेक्ट करने के लिए पहुंचे थे। डीसीपी राम गोपाल नाइक के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम बनाई गई थी, जिसने गैंग को दबोचने का काम किया।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: इंटरनैशनल तस्कर थे कॉलेज स्टूडेंट, यूं दबोचे गए