Saturday, September 1, 2018

मनहूस समझकर मां ने की बच्ची की हत्या, अरेस्ट

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
पुलिस ने 7 महीने की मासूम बच्ची की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया। हत्या करने के आरोप में बच्ची की मां अदीबा को अरेस्ट किया है। दरअसल, परिवार बीमारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। मां अपनी बच्ची को मनहूस समझने लगी थी। इन सब समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए उसने चुन्नी से गला घोंटकर बच्ची की हत्या कर दी। हादसे का रूप देने के लिए बच्ची का शव पानी से भरी बाल्टी के अंदर रख दिया, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सच का पता चल गया।

पुलिस से के अनुसार, 7 महीने की बच्ची को 20 अगस्त को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए मूलचंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बच्ची के परिजनों ने डॉक्टरों को बताया कि बच्ची बाथरूम के अंदर रखी पानी से भरी बाल्टी के अंदर गिर गई थी। डॉक्टरों ने बच्ची को चेक किया तो उसकी नब्ज नहीं चल रही थी। डॉक्टरों ने बच्ची को सीपीआर दिया, लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ। लिहाजा डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

बच्ची की मौत की खबर सुनते ही उसके परिवार वालों ने हॉस्पिटल में हंगामा करना शुरू कर दिया। हॉस्पिटल प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स भेजा। रिपोर्ट से पुलिस को पता चला कि बच्ची के अंदरुनी अंगों में कहीं पर भी पानी भरा नहीं मिला। अगर बच्ची की मौत पानी में डूबने से होती तो फेफडों में पानी भरा मिलता।

छानबीन में पुलिस को बच्ची की मां अदीबा पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर बच्ची की मां ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। बच्ची की मां ने बताया कि जब से वह पैदा हुई है, तभी से उनका परिवार आर्थिक तंगी और बीमारियों से जूझ रहा है। इसलिए उन्होंने उसे रास्ते से हटा दिया। बच्ची जब सो रही थी तब उसने इस वारदात को अंजाम दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मनहूस समझकर मां ने की बच्ची की हत्या, अरेस्ट