Saturday, September 29, 2018

4 करोड़ की 'लाल चंदन' की तस्करी में 3 लोग अरेस्ट

नई दिल्ली
राजधानी में करोड़ों रुपयों के चंदन की तस्करी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। क्राइम ब्रांच ने बीती रात आश्रम चौक के पास एक ट्रक से 45 सौ किलो से ज्यादा लाल चंदन रिकवर की है। लाल चंदन सबसे उम्दा और दुर्लभ श्रेणी में शुमार है। जितनी चंदन रिकवर हुई है, उसकी भारतीय बाजार में कीमत लगभग 1 करोड़ 40 लाख रुपये है। वही अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4 करोड़ से ज्यादा मूल्य की है।

पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि चंदन की लकड़ी से भरा ट्रक बेंगलुरू से आया था। ट्रक में सवार गीता कॉलोनी निवासी नीरज सहगल के अलावा कृष्ण और रविंद्र को अरेस्ट किया गया है। नीरज दिल्ली में रिसीवर है। वही चंदन को गोदाम तक ले जा रहा था। तस्करों की चेन की अहम कड़ी है। बाकी दोनों आरोपी ट्रांसपोर्टर और ड्राइवर हैं।

'जल्द गिरफ्तार हो सकता है किंगपिन'
पुलिस सोर्स बता रहे हैं नीरज से पूछताछ जारी है, उसकी जानकारी के बिनाह में अलग-अलग जगहों पर पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। संभावना है कि करीब 3-4 टन चंदन और रिकवर हो सकती है। इस सिलसिले में एक किंग पिन समेत कुछ और गिरफ्तारियां जल्द हो सकती हैं।

एडिशनल सीपी राजीव रंजन ने बताया कि चंदन से भरे ट्रक के बारे में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बिनाह पर डीसीपी डॉ. रामगोपाल नाइक के सुपरविजन में एक पुलिस टीम बनाई गई। पुलिस ने कल रात आश्रम चौक के पास ट्रक को काबू किया। ट्रक में लाल चंदन के लट्ठे भरे थे, जिनका वजन लगभग 4580 किलो निकला। पुलिस के अनुसार, लाल चंदन दुलर्भ श्रेणी में शामिल है। इसलिए उसकी देश-विदेश में ऊंची कीमतों पर तस्करी होती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 4 करोड़ की 'लाल चंदन' की तस्करी में 3 लोग अरेस्ट