Monday, July 2, 2018

नए पिंक लाइन सेक्शन से INA बनेगा मेट्रो हब

सिद्धार्थ रॉय/नई दिल्ली
इस महीने से आईएनए, सरोजनी नगर, साउथ ऐक्सटेंशन और लाजपत नगर के यात्रियों को मेट्रो की नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर के लिए 8.1 किलोमीटर के पिंक लाइन सेक्शन को खोलने के लिए तैयार है। बता दें कि इस साल मार्च में ही मजलिस पार्क और दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस के बीच इस लाइन का 20.6 किलोमीटर लंबा सेक्शन खोला गया था।

डीएमआरसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर के लिए ट्रायल रन चल रहा है और जुलाई में ही इस सेक्शन की सेवाओं को शुरू किए जाने की संभावना है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कमिश्नर फॉर मेट्रो रेल (सीएमआरसी) द्वारा इंस्पेक्शन के लिए जरूरी दस्तावेज पूरे किए जा रहे हैं और कुछ अन्य जरूरी स्वीकृतियों को लिया जा रहा है।

इस सेक्शन के खुल जाने से आईएनए पिंक लाइन और यलो लाइन (समयपुर बादली-हुडा सिटी सेंटर) के बीच इंटरचेंज पॉइंट बन जाएगा। बात लाजपत नगर की करें तो यह अभी दिल्ली मेट्रो की वायलट लाइन (कश्मीरी गेट-एस्कॉर्ट्स मुजेसर) से जुड़ा हुआ है। जुलाई में लाजपत नगर में पिंक लाइन के अंडरग्राउंड स्टेशन के खुल जाने से यहां इंटरचेंज स्टेशन बन जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नए पिंक लाइन सेक्शन से INA बनेगा मेट्रो हब