Wednesday, May 30, 2018

रबर गोदाम में आग, मालिक गिरफ्तार

नई दिल्ली
मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेंशन स्थित रबर गोदाम में लगी आग मामले में मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने गोदाम मालिक संजय सैनी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सैनी बिना एमसीडी की मंजूरी के गोदाम चला रहा था और उसमें सुरक्षा के उपकरण मौजूद नहीं थे।

उल्लेखनीय है कि रबर गोदाम में मंगलवार को भयंकर आग लग गई थी। आग इतनी बड़ी थी कि 15-16 घंटे बीत जाने के बाद जाकर काबू पाया जा सका। इसे बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को भेजी गईं और बाद में आग को बुझाने के लिए इंडियन एयरफोर्स ने पालम से Mi 17 हेलिकॉप्टर लॉन्च कर दिए गए।

मंगलवार को आग बुझाने के दौरान एक दमकल कर्मचारी गैस के धुएं की चपेट में आकर बेहोश हो गया, जिसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाना पड़ा। आग की वजह से आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया। शाम को 4 बजे के करीब केमिकल से भरा ट्रक फैक्ट्री में जा रहा था। सबसे पहले आग उसी ने पकड़ी थी। उसके बाद आग फैलकर रबर की फैक्ट्री तक पहुंच गई।

संकरी गलियां होने के कारण फायर की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। रबर के जलने के कई घंटों तक आकाश में काले धुएं के बादल छाए रहे। आसपास के लोगों के घरों में भी आग फैलने का खतरा बढ़ गया था। केमिकल के गोदाम में लगी आग रात को फिर भड़क गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: रबर गोदाम में आग, मालिक गिरफ्तार