Thursday, May 31, 2018

मर्डर के लिए 15,000 फिक्स सैलरी का किया वादा

नई दिल्ली
धंधे की रंजिश दो चचेरे भाईयों के रिश्ते को तार-तार कर गई। नतीजतन एक कर्मचारी को मोहरा बनाकर चचेरे भाई की हत्या करा दी। हत्या करने के बदले तीन साल तक 15 हजार रुपये फिक्स सैलरी देने की सुपारी दी थी। मामला बेगमपुर इलाके का है। पुलिस ने 11वें दिन केस सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस केस की तहकीकात में पुलिस ने 500 से अधिक लोगों से पूछताछ की, उनका वेरिफिकेशन किया। वहीं से मिले सुराग से पुलिस उलझी हुई गुत्थी को सुलझा सकी। फिलहाल हत्या में इस्तेमाल पिस्टल की बरामदगी की कोशिश हो रही है। डीसीपी रजनीश गुप्ता के मुताबिक, 19 मई को सेक्टर 24 रोहिणी के एक पार्क में ठेकेदार मुकेश चौहान (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुकेश मजदूरों की सप्लाई और ठेकेदारी करते थे। मरने से पहले दिए बयान में मुकेश ने राजू नाम के युवक पर गोली मारने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने जांच के दौरान राजू की तलाश शुरू की। साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में कर जांच शुरू की। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि मुकेश पहले अपने चचेरे भाई रोहिणी सेक्टर चार निवासी अभिषेक प्रताप (46) के साथ इसी धंधे में शामिल था, लेकिन 2011 में दोनों अलग हो गए। उसके बाद से दोनों में रंजिश बढ़ती चली गई। पुलिस ने दोनों के साथ काम करने वाले पांच सौ मजदूरों से पूछताछ की। पुलिस को अभिषेक के साथ काम करने वाला मजदूर राजू गायब मिला। पुलिस ने शक के आधार पर राजू को मैनपुरी से पकड़ा और उससे पूछताछ की, जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

उसने बताया कि अभिषेक के कहने पर उसने मुकेश की हत्या की थी। इस खुलासे के बाद पुलिस ने अभिषेक को भी गिरफ्तार कर लिया। जब अभिषेक से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि कारोबार में अलग होने के बाद दोनों भाईयों में विवाद बढ़ गया। जिसकी वजह से उसने मुकेश को रास्ते से हटाने की साजिश रची। उसने मैनपुरी के कुलदीप उर्फ राजू (33) को शामिल किया। उसने बताया कि अगर वह वारदात को अंजाम देता है तो वह उसे 3 साल तक पंद्रह हजार रुपये फिक्स सैलरी देने का वादा किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मर्डर के लिए 15,000 फिक्स सैलरी का किया वादा