Sunday, March 4, 2018

सेक्रटरी केसः और विधायकों से होगी पूछताछ

नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर 19 फरवरी की रात को चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट मामले में पुलिस की जांच फिर तेज होने जा रही है। दरअसल, कुछ और विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी है।

सूत्रों के मुताबिक, जनकपुरी के पूर्व विधायक राजेश ऋषि, जिनसे पुलिस ने गुरुवार को पूछताछ की थी, उन्हें दोबारा बुलाया जा सकता है। दरअसल, पुलिस विधायकों से पूछताछ कर उनके बयानों में संभावित विरोधाभास के जरिए इस मामले से जुड़े नए तथ्य सामने लाना चाहती है। इसलिए बाकायदा एक प्रश्नावली बनाकर विधायकों से पूछताछ हो रही है। इस मामले की छानबीन कर रहे नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस सोमवार से तफतीश को और आगे बढ़ाएगी। कुछ और विधायकों से भी पूछताछ की जा सकती है। हालांकि किन विधायकों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, इस बारे में रविवार शाम तक स्थिति साफ नहीं थी। पुलिस अधिकारियों का कहना था कि वे सोमवार की सुबह मीटिंग करके इस बारे में कुछ तय करेंगे।

बता दें कि पिछले हफ्ते पुलिस ने लक्ष्मी नगर के पूर्व विधायक नितिन त्यागी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह अपनी बीमार मां से मिलने कोलकाता गए हुए थे। इसलिए वह जांच में शामिल नहीं हो सके। पुलिस उनसे भी जल्द पूछताछ करना चाहती है, क्योंकि उसका मानना है कि त्यागी के पास इस केस से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां हो सकती हैं। मीटिंग वाली रात मुख्यमंत्री आवास के गेट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में त्यागी चीफ सेक्रेटरी के पीछे-पीछे गेट तक आते और उन्हें रोकने की कोशिश करते नजर आए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सेक्रटरी केसः और विधायकों से होगी पूछताछ