Monday, March 5, 2018

जहां लूटा, महिला ने लुटेरे को वहीं जा दबोचा

सिद्धार्थ भारद्वाज, नई दिल्ली
एक 60 साल की महिला को नशीले बिस्किट खिलाकर लूटने वाला शख्स पकड़ा गया। पीड़ित महिला उसी जगह पर गईं, जहां उनके गहने और पर्स चोरी हो गए थे। उत्तम नगर बस स्टैंड पर पहुंचकर पीड़िता विजय सहदेव ने देखा कि आरोपी दूसरी महिला को बिस्किट ऑफर कर रहा है। फिर क्या था? 24 साल का आरोपी फिलिप उर्फ 24 साल का विकी शनिवार शाम को धरा गया।

विजय सहदेव के साथ 28 फरवरी को लूट की वारदात हुई थी, जब वह हरि नगर जा रही थीं। करीब 11:30 बजे सुबह बस स्टैंड पर विकी उनके पास पहुंचा और बताया कि वह भी हरि नगर जा रहा है। उसने कहा कि उसका जन्मदिन है और हाल में उसने अपने माता-पिता को खो दिया। उसने कहा, 'आपको देखकर मुझे मेरी मां की याद आ रही है, अगर आप ये बिस्किट खाएंगी तो मुझे खुशी होगी।'

दोनों बस में चढ़ने लगे और सहदेव ने थोड़ी झिझक के साथ एक बिस्किट खा लिया। बाद में वह बस में ही बेहोश हो गईं और उन्हें एक घंटे बाद होश आया। होश आते ही उन्होंने पाया कि उनके इयररिंग्स और पर्स गायब थे। उनके पास सिर्फ उनका फोन बचा था।

शनिवार शाम को वह अपने बेटे के साथ कार में तिलक नगर जा रही थीं। उन्होंने बेटे से कार रोकने के लिए कहा। उन्होंने सोचा कि विकी उन्हें वहीं मिलेगा। उनकी किस्मत अच्छी थी, जैसे ही वह कार से बाहर निकलीं, हाथ में बिस्किट का पैकेट लिए विकी दूसरी महिला से बात कर रहा था।

सहदेव ने देर नहीं की और उनके बेटे ने उसे पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इसके लिए सहदेव को इनाम दिया जाएगा।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जहां लूटा, महिला ने लुटेरे को वहीं जा दबोचा