Sunday, February 25, 2018

अफसरों को ठोकने की कही थी बात, बालियान पर FIR

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। उत्तम नगर के विधायक नरेश बालियान पर पब्लिक सर्वेंट के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने खुद ही संज्ञान लेते हुए विधायक पर 23 फरवरी को एक सभा में भीड़ को भड़काने का आरोप लगाया है। डाबड़ी थाने में इंस्पेक्टर मनोज कुमार की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज हुई है।

इंस्पेक्टर की लिखवाई एफआईआर के मुताबिक, वह 23 फरवरी को जेजे कॉलोनी बिंदापुर पहुंचे थे। वहां नरेश बालियान, जो आम आदमी पार्टी से उत्तम नगर के विधायक हैं, मंच पर अन्य नेताओं के सामने करीब 500-600 लोगों की भीड़ को उत्तेजित होकर संबोधित कर रहे थे। इसे कुछ लोग और मीडियाकर्मी मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर रहे थे। भाषण के दौरान विधायक ने कहा था, 'अभी जो चीफ सेक्रटरी के साथ हुआ है, जो इन्होंने झूठा आरोप लगाया। मैं तो कह रहा हूं ऐसे अफसरों को मारना चाहिए, जो आम आदमी की किसी फाइल को रोककर बैठा है।'

पढ़ें: AAP विधायक बालियान ने कही अफसरों को ठोकने की बात

इंस्पेक्टर ने कंप्लेंट में लिखा है कि यह सुनकर कुछ लोगों ने हां में हां मिलाई और कहा कि हम सरकारी दफ्तरों में जाकर अफसरों के साथ ऐसा ही सलूक करेंगे और उग्र नारेबाजी शुरू हो गई। बालियान के जनसभा में दिए गए इस भाषण पर मुकदमा करने से पहले पुलिस ने कानूनी राय ली थी।

गिरफ्तार हो सकते हैं विधायक
विधायक नरेश बालियान के खिलाफ सभी धाराएं पब्लिक सर्वेंट को काम से रोकने और धमकी देने आदि से संबंधित हैं। आईपीसी 189/505 (1c) /116/186/353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें धारा 353 गैरजमानती है यानी गिरफ्तार किए जाने पर कोर्ट से ही जमानत मिलेगी। मामले में आगे कार्रवाई के लिए पुलिस कानूनी राय ले रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही आरोपी विधायक को पुलिस पूछताछ के लिए बुला सकती है और गिरफ्तार भी किया जा सकता है। बता दें कि एनबीटी ने बालियान पर मुकदमे की आशंका भाषण वाले दिन ही जाहिर कर दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: अफसरों को ठोकने की कही थी बात, बालियान पर FIR