Sunday, February 25, 2018

कपल सूइसाइड: पैसों की तंगी के चलते दी जान!

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
साउथ दिल्ली के गोविंदपुरी में एक घर में पति-पत्नी के शव मिले, पुलिस को मामला स्यूसाइड का लग रहा है। पुलिस के मुताबिक, खुदकुशी से पहले दोनों ने पैरंट्स को वॉट्सऐप कर यह कदम उठाने की जानकारी दी थी लेकिन कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। गोविंदपुरी के गली नंबर 3 के वन बेडरूम फ्लैट में रहने वाले मोहित बग्गा (30) और अर्पिता बग्गा (28) ने दो साल पहले प्रेम विवाह किया था। उनका कोई बच्चा नहीं था। मोहित इन दिनों बेरोजगार था।

मोहित बग्गा और अर्पिता बग्गा करीब छह महीने पहले ही गोविंदपुरी की इस बिल्डिंग में रहने आए थे, जिसमें वन बेडरूम के 10 फ्लैट हैं। पड़ोसियों के मुताबिक, दोनों के बीच अकसर झगड़ा होता था और दोनों आर्थिक रूप से बहुत परेशान लगते थे। अर्पिता ज्यादातर समय फ्लैट में ही बंद रहती थीं और पिछले एक महीने से वह बाहर भी नहीं दिखीं।

बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर रहने वाली एक महिला ने बताया शनिवार शाम को उन्होंने मोहित को फ्लैट से बाहर निकलते देखा था और उनकी बात भी हुई थी लेकिन इस दौरान बिल्कुल नहीं लगा कि वह सूइसाइड जैसा कदम उठाने वाले हैं। महिला ने बताया कि पति-पत्नी के बीच झगड़े की आवाज नीचे तक सुनाई देती थी, लेकिन आपसी मामला समझकर वे दखल नहीं देते थे। उनकी बहस से लगता था कि वे आर्थिक रूप से बेहद परेशान थे।

मोहित काफी समय से जॉब की तलाश में थे, लेकिन उन्हें कोई नौकरी नहीं मिल रही थी। हालांकि मोहित ने कभी इस बारे में खुलकर चर्चा नहीं की। चौथी मंजिल पर रहने वाले एक पड़ोसी ने बताया कि यहां आने के बाद कपल ने बड़ी धूमधाम से लोहड़ी मनाई थी और सभी लोगों ने भी सेलिब्रेट किया था लेकिन इसके बाद कभी मुलाकात नहीं हुई। उन्हें यह भी नहीं मालूम कि कपल कोई काम-धंधा करता था या नहीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कपल सूइसाइड: पैसों की तंगी के चलते दी जान!