Saturday, February 3, 2018

बच्ची से रेप, DCW ने पीएम को लिखा खत

नई दिल्ली
आठ महीने की बच्ची से रेप, फिर एक छह साल की बच्ची से रेप के संदिग्ध मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर न केवल इन बच्चियों के दर्द को साझा किया है बल्कि दोषी को मौत की सजा दिलाने की मांग की है। स्वाति ने कहा कि यह जानकर बहुत दुख हुआ कि 8 महीने की बच्ची के मामले में सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के वकील ने कहा कि अपराधी को सजा-ए-मौत जरूरी नहीं। यह सही नहीं है। अगर ऐसे रेपिस्ट को कड़ी सजा नहीं दी जाएगी तो बताइए देश में रेप कैसे रुकेंगे?

स्वाति ने लिखा है कि आठ महीने की नन्ही सी जान एम्स में तड़प रही है। उसके साथ एक 27 साल के शख्स ने रेप किया है। बच्ची का 3 घंटे तक ऑपरेशन चला है और उसकी हालत नाजुक है। पिछले 4 दिनों में कई बार उस बच्ची से मिली हूं और मैं बता नहीं सकती कि मैं क्या महसूस कर रही हूं? मेरे जेहन से उसकी सिसकियां जा ही नहीं रही हैं। कल फिर एक छह साल की बच्ची का रेप हुआ। उसको ऐसी चोटें आईं, जिससे पूरे शरीर में संक्रमण फैल गया और मौत हो गई।

स्वाति ने लिखा, सर आप मेरे देश के प्रधानमंत्री हैं, इस छोटी सी बच्ची और ऐसी लाखों बच्चियों को बचाने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है। मैं 30 दिन का सत्याग्रह कर रही हूं। आज मेरे सत्याग्रह का चौथा दिन है। पूरे 30 दिन तक घर नहीं जाऊंगी। पूरा दिन ऑफिस में काम करने के बाद रात में अलग-अलग जगहों पर जाकर निरीक्षण करुंगी और दोगुना काम करुंगी। दफ्तर में ही सोऊंगी। हमारी सोई हुए व्यवस्था को जगाने के लिए यह सत्याग्रह कर रही हूं।

उन्होंने आगे लिखा, मैं चाहती हूं कि आप 8 महीने की बच्ची से मिलें और तुरंत एक उच्चस्तरीय समिति की मीटिंग बुलाएं जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री, दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री, दिल्ली के पुलिस आयुक्त और दिल्ली महिला आयोग शामिल हों। अनुरोध है कि सबसे मिलकर अगले 30 दिन के अंदर बलात्कारियों के खिलाफ एक सख्त व्यवस्था बनाने के लिए निर्णायक कदम उठाएं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बच्ची से रेप, DCW ने पीएम को लिखा खत