Monday, January 29, 2018

सीलिंग, रीटेल में FDI के खिलाफ AAP का विरोध

नई दिल्ली
आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है और आम आदमी पार्टी संसद परिसर में कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। हाल में चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य किए गए पार्टी के 20 विधायकों, दिल्ली में सीलिंग, रीटेल में एफडीआई आदि बड़े मुद्दों को लेकर आप सांसद भगवंत मान समेत एनडी गुप्ता और डॉ. सुशील गुप्ता भी विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। आज बजट सत्र के पहले दिन पार्टी नेता संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने राज्यसभा सासंद की शपथ भी ली।

संसद परिसर में गांधीजी की प्रतिमा के पास बैठकर आप के सांसद बीजेपी की अगुवाई वाली एमसीडी की सीलिंग मुहिम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।


'सीलिंग नहीं, ये किलिंग है, FDI भाजपा की डीलिंग है!', 'MCD की तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी; MCD की गुंडागर्दी नहीं चलेगी, नहीं चलेगी' , इन नारों के साथ पार्टी ने पटेल चौक मेट्रो स्टेशन से संसद तक मार्च किया। संसद के घेराव के दौरान भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज की भी खबरें हैं। बुराड़ी से विधाय़क संजीव झा ने ट्वीट कर लिखा, शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा था जो खत्म होने को था, पुलिस ने बगैर चेतावनी के शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया।


पार्टी के संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, आप को आम आदमी, आम व्यापारी चलाता है, इसलिए हम उनके दमन के खिलाफ हर मौके पर आवाज़ उठाने और सड़क से संसद तक संघर्ष के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सीलिंग, रीटेल में FDI के खिलाफ AAP का विरोध