Thursday, January 4, 2018

सरकार गिराने की साजिश रच रहे थे विश्वासः AAP

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने बागी नेता कुमार विश्वास के आरोपों पर बड़ा पलटवार किया है। पार्टी ने कहा कि कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार को गिराने की साजिश रची थी। दूसरी तरफ कुमार विश्वास के राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें दिन भर चलती रहीं, लेकिन उनके तरफ से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

राज्यसभा के लिए तय उम्मीदवारों में अपना नाम न होने पर कुमार विश्वास ने पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी। उन्होंने केजरीवाल पर कई आरोप जड़े थे। गुरुवार को इसका जवाब पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने दिया। गोपाल राय ने आरोप लगाया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार गिराने का साजिश रचने के केंद्र में विश्वास ही थे। पिछले साल अप्रैल में एमसीडी चुनावों के बाद सरकार को गिराने का प्रयास किया गया था। उन्होंने फेसबुक लाइव में कहा कि सरकार गिराने की साजिश के तहत कुछ विधायकों के साथ अधिकतर बैठकें उनके (विश्वास के) आवास पर हुईं। कपिल मिश्रा उसका हिस्सा थे और बाद में उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया। विश्वास ने राय के आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दी।

कुमार विश्वास ने बुधवार को आरोप लगाए थे कि केजरीवाल के निर्णयों के बारे में सच कहने के लिए उन्हें दंडित किया गया और उन्हें अपनी यह शहादत स्वीकार है। गोपाल राय ने एक विडियो का हवाला दिया, जिसे विश्वास ने जारी किया था और इसमें भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने केजरीवाल सरकार पर परोक्ष प्रहार किया था। राय ने कहा कि विडियो के माध्यम से विश्वास ने एमसीडी चुनावों में आप की संभावनाओं को खराब करने का कोशिश की।

उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव में आप, बीजेपी से हार गई थी। राय ने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति हैं कि जिन्होंने हर संभव सार्वजनिक मंच से पार्टी पर प्रहार किए। क्या इस तरह के व्यक्ति को राज्यसभा भेजा जा सकता है? इससे पहले विश्वास ने ट्वीट किया था कि विडियो में उन्होंने जो मुद्दे उठाए, उन पर वह पुनर्विचार नहीं करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, 'इस विडियो की आवाज मेरे लिए सबसे ऊपर थी, है और रहेगी। भले ही इसके लिए हाल में मुझे कीमत चुकानी पड़ी थी। मैं इस विडियो के रुख पर कभी समझौता नहीं करूंगा चाहे भविष्य में और कुर्बानियां देनी पड़ें।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सरकार गिराने की साजिश रच रहे थे विश्वासः AAP