Sunday, October 1, 2017

मेट्रो किराया: केजरीवाल को मोदी के मंत्री का जवाब

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भले मेट्रो किराये में बढ़ोतरी के डीएमआरसी के फैसले के खिलाफ नजर आ रहे हों, लगातार उसे रोकने का प्रयास कर रहे हों लेकिन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह डीएमआरसी के साथ नजर आ रहे हैं। मंत्री हरदीप सिंह ने इस बाबत लिखी केजरीवाल की चिट्ठी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेट्रो के किराये न बढ़ाए जाएं, इसका एक तरीका यह है कि उसे डीटीसी बना दिया जाए।

हरदीप सिंह ने कहा, '8 सालों तक मेट्रो के किराये नहीं बढ़ाए गए। मेट्रो कैसे चलेगी? एक तरीका है कि वह डीटीसी बन जाए और डीटीसी की हालत तो आपको पता ही है।'


हरदीप सिंह ने कहा कि शनिवार शाम उन्हें सीएम केजरीवाल की चिट्ठी मिली और सभी बिंदुओं पर विचार करने के बाद कोई फैसला लिया जाएगा। वह बोले, 'हमारी प्राथमिकता है मेट्रो के यात्रियों को उचित सुविधाएं मुहैया करवाना।'शनिवार को सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह को पत्र लिखकर इस मेट्रो किराये में बढ़ोतरी को तत्काल रोकने की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने डीएमआरसी को हॉन्गकॉन्ग फॉर्म्युला अपनाने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि डीएमआरसी को राजस्व बढ़ाने के लिए हॉन्गकॉन्ग मेट्रो की तर्ज पर काम करना चाहिए।

\nपढ़ें:\n मेट्रो किराये पर केजरीवाल ने दिया हॉन्गकॉन्ग फॉर्म्युला

सीएम केजरीवाल ने कहा था कि हर जगह लागू होने वाला फॉर्म्युला कहता है कि किसी भी संस्था को अपनी क्षमता विकसित करनी चाहिए, जिससे लागत को कम किया जा सके। मगर डीएमआरसी अपनी पूरी लागत को सिर्फ किराया बढ़ाकर जनता पर थोप रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मेट्रो किराया: केजरीवाल को मोदी के मंत्री का जवाब