Wednesday, September 27, 2017

ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

दिल्ली
रनहौला पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने इस गैंग के सरगना समेत एक अन्य बदमाश को दबोच लिया है। आरोपियों की निशानदेही पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग से तीन मैजिक वैन और दो बाइक भी बरामद की गई हैं।

रनहौला इलाके में लंबे समय से सक्रिय ये गैंग दो दर्जन से अधिक चोरियां कर चुका है। पुलिस को लंबे समय से इस गैंग के सरगना की तलाश थी। रनहौला एसएचओ राजेश कुमार सिंह के मुताबिक रविवार सुबह सूचना मिली थी कि ऑटो लिफ्टर गैंग का सरगना अश्वनी उर्फ अनुराग (25) और उसका एक साथी विशाल शर्मा (24) रनहौला इलाके में चोरी की बाइक बेचने आ रहा है। बदमाशों को पकड़ने के लिए हेड कॉन्स्टेबल राजेश की अगुवाई में एक टीम बनी। दोनों बदमाशों को बक्करवाला के पास से धर-दबोचा। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी रनहौला इलाके में ही एक किराये के मकान में रहते थे।

पुलिस के मुताबिक अश्वनी और विशाल पार्किंग में लगे वाहनों को निशाना बनाते थे। इनके पास से पुलिस ने दो मास्टर चाबी भी बरामद की हैं, जिससे गाड़ी का लॉक आसानी से खोलकर फरार हो जाते थे। ये गैंग वाहनों को चुराकर सेफ ठिकाने पर नहीं ले जाता था, बल्कि संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग या गली-मुहल्ले में कहीं भी खड़ी कर देता था।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यह दोनों शातिर चोर गाजियाबाद और मुरादनगर से चोरी किए गए वाहनों की नकली आरसी और अन्य कागजात बनवाकर बेच देते थे। अधिकतर वाहनों को साहिबाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में बेचते थे। पुलिस के मुताबिक गैंग का सरगना अश्वनी 2016 में वाहन चोरी मामले में जेल जा चुका है। 6 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था, लेकिन फिर से यही काम शुरू कर दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार