Monday, August 28, 2017

बवाना जीत से के बाद फिर EVM पर बोले AK

नई दिल्ली
बवाना उपचुनाव में मिली जीत से उत्साहित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को चुनौती दी है कि वह हर चुनाव में VVPAT (वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) का इस्तेमाल कराए। यह मशीन मतदाता को वह पर्ची देती है, जिसमें उसके द्वारा वोट दी गई पार्टी का चुनाव चिह्न अंकित होता है। यह स्लिप कुछ देर बाद अपने आप ही एक सील्ड बॉक्स में गिर जाती है।

अपने आवास पर सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने EVM में कथित छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया और कहा कि हाल के चुनावों में बीजेपी को मिली जीत के पीछे EVM की गड़बड़ी है।

केजरीवाल ने कहा कि AAP पर विश्वास जताकर बवाना के वोटर्स ने संदेश दिया है कि पैसों का लालच देकर दूसरे दलों के विधायकों को तोड़ने वाली बीजेपी की राजनीति दिल्ली में असफल हो गई है। पंजाब, गोवा और दिल्ली में राजौरी गार्डन उपचुनाव के अलावा नगर निगम चुनाव में हार के बाद केजरीवाल काफी समय तक चुप्पी साधे रहे और बवाना में जीत के बाद उन्होंने अपने पुराने आरोप दोहराए।

उन्होंने कहा, 'यदि आप में (BJP) दम है तो हर चुनाव VVPAT वाली EVM मशीनों से कराओ। आप EVM से छेड़छाड़ करते हो और फिर जीत का दावा करते हो।' गौरतलब है कि दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को बंपर जीत मिली है। आप प्रत्याशी राम चंद्र ने बीजेपी के उम्मीदवार वेद प्रकाश को 24,052 वोटों से मात देकर बवाना सीट पर जीत हासिल की, उन्हें 59886 वोट मिले।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बवाना जीत से के बाद फिर EVM पर बोले AK