Friday, August 4, 2017

चोटी कटी तो पुलिस करेगी लाई डिटेक्टर टेस्ट?

नई दिल्ली
दिल्ली में चोटी कटने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली पुलिस को हर दिन किसी न किसी इलाके से चोटी कटने की सूचना मिल रही है। इस मामले अभी तक न तो पुलिस को कोई कामयाबी हाथ लगी है और न ही फरेंसिक टीम की जांच किसी ठोस नतीजे पर पहुंची है।

अब इन मामलों की जांच कर रहे कुछ पुलिस अधिकारी यह संकेत जरूर देने लगे हैं कि पीड़ित महिलाओं का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करा लिया जाए तो हो सकता है कि कोई सुराग हाथ लगे। इसमें समस्या यह हो रही है कि आखिर पीड़ित का लाई डिटेक्टर टेस्ट कैसे कराएं। इसे कराने के लिए पीड़ित की मंजूरी लेने समेत अन्य कानूनी प्रक्रिया भी है। हालांकि कुछ पुलिस अधिकारी दबी जुबान में कह रहे हैं कि अगर लाई डिटेक्टर टेस्ट हो जाए तो हो सकता है कि हम चोटी कटने के इस रहस्य को तोड़ पाएं। इन मामलों को सुलझाने के लिए पुलिस अधिकारियों के बीच होने वाली गुफ्तगू में लाई डिटेक्टर टेस्ट का भी जिक्र किया जाता है।

पुलिस का कहना है कि पहले तो अधेड़ महिलाओं की ही चोटियां कट रहीं थीं लेकिन गुरुवार से नाबालिग बच्चियों की भी चोटियां कटने के मामले सामने आने लगे हैं। वैसे, इसी तरह के एक मामले में शुक्रवार को आंबेडकर नगर पुलिस को पता लगा कि 12 साल की बच्ची की चोटी उसी के दो नाबालिग भाइयों ने काटी थी। गुरुवार रात से शुक्रवार तक पांच कॉल में छह महिलाओं की चोटी कटने की बात सामने आई है। साउथ दिल्ली के फतेहपुर बेरी से एक, मैदानगढ़ी से एक, चंदनहुला गांव से दो, सुंदरनगरी से एक और बादली से एक महिला की चोटी कटने की बात सामने आई। इनमें अधेड़ उम्र की महिलाओं से लेकर नाबालिग बच्चियों की चोटियां कटी हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अंधविश्वास का हाल तो यह हो रहा है कि कई जगह तो नीम के पेड़ों पर निचली ओर लगी नीम की पत्तियां गायब हो गई हैं। लोगों ने नीम की इतनी टहनियां तोड़ डालीं कि उन पर पत्ते काफी कम हो गए हैं। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार तक चोटी कटने के 16 मामले सामने आए थे। शुक्रवार को यह बढ़कर 22 हो गए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: चोटी कटी तो पुलिस करेगी लाई डिटेक्टर टेस्ट?