Thursday, August 31, 2017

सगे भाइयों पर डॉगी के रेप और हत्या का आरोप

नई दिल्ली
दो सगे भाइयों पर 7 महीने की एक डॉगी का रेप करके उसकी हत्या करने का आरोप लगा है। इस मामले में डॉगी के शव का पोस्टमॉर्टम करा दिया गया है। उसमें मौत का कारण अधिक खून बहना बताया गया है। पुलिस का कहना है कि अभी हम इस मामले में कुछ और डॉक्टरों की सलाह ले रहे हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद उसी तरह से कार्रवाई की जाएगी। अगर डॉक्टरों की रिपोर्ट में यह पता लगा कि फीमेल डॉगी के साथ रेप किया गया था, तब इस मामले में अप्राकृतिक संबंध बनाने वाले मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। फिलहाल जानवरों पर अत्याचार करने के तहत एफआईआर की गई है। लेकिन दोनों आरोपी भाइयों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है।

मामला वेस्ट दिल्ली के नारायणा थाना इलाके में 25 अगस्त का है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में जो शिकायतकर्ता है। वह आरोपियों के ही ताऊ का लड़का है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि 25 अगस्त की शाम 7:30 बजे जब वह अपने घर आ रहा था, तब उसे पता लगा कि एक स्ट्रीट डॉग का पपी गायब है और उसके साथ दो सगे भाइयों ने रेप करके उसे मार दिया है। इसके बाद डॉगी की खोजबीन शुरू की गई। वह एक जगह गंभीर हालत में बेसुध मिली। उसे तुरंत संजय गांधी ऐनिमल केयर सेंटर ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने बताया कि वह मर चुकी है।

इसके बाद डॉगी के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। रिपोर्ट में मौत का कारण खून अधिक बहना बताया गया। पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है, जिससे लगे कि आरोपी भाइयों ने डॉगी के साथ रेप किया था। लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस इस मामले में डॉक्टरों से सलाह ले रही है कि क्या ऐसा किया गया हो सकता है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता लगा है कि वह डॉगी गली में कई लोगों को काट चुकी थी और घायल भी थी। इन दोनों भाइयों ने उसे पास के ही एक ढाबे के पास छोड़ दिया था। इसके बाद इन लोगों को पता नहीं कि उसका क्या हुआ। उन्हें तब पता लगा कि जब पुलिस उनके पास पहुंची। पुलिस का कहना है कि अगर इन दोनों भाइयों ने डॉगी के साथ गंदा काम किया होगा तो इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सगे भाइयों पर डॉगी के रेप और हत्या का आरोप