Sunday, July 30, 2017

उपचुनाव: बीजेपी के पूर्व विधायक AAP में शामिल

नई दिल्ली
बवाना उपचुनाव आम आदमी पार्टी और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गया है। 23 अगस्त को होने जा रहे इस उपचुनाव से पहले रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में बीजेपी के पूर्व विधायक गुग्गन सिंह AAP में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक पार्टी से जब कोई दूसरी पार्टी में जाता है तो तरह-तरह की बातें होती है, लेकिन गुग्गन सिंह बवाना के विकास के लिए पार्टी में आए हैं। गुग्गन सिंह साल 2013 में बीजेपी की तरफ से बवाना से विधायक रह चुके हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बवाना इलाके के कई गांवों का दौरा किया जहां उन्होंने गांव वालों से बात भी की। ग्रामीणों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि गुग्गन सिंह जैसे नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं, क्योंकि गुग्गन जी को यहां हर गांव और हर कॉलोनी के लोग जानते हैं और वह लोगों से जुड़े हुए हैं। गुग्गन हमारे साथ बिना किसी पद के लालच के जुड़े हैं और सिर्फ इनकी एक ही मांग है कि बवाना इलाके का विकास हो और यहां के लोगों के काम हों। हम गुग्गन सिंह को यह विश्वास दिलाते हैं कि बवाना के विकास को लेकर आम आदमी पार्टी उनके साथ रहेगी और दिल्ली सरकार के स्तर पर इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा।

गुग्गन के आप में शामिल होने के बारे में कहा जा रहा है कि वह बीजेपी से नाराज चल रहे थे। टिकट बंटवारे की वजह से उनकी नाराजगी है। बीजेपी ने बवाना उपचुनाव में वेद प्रकाश को टिकट दिया है। वेद प्रकाश पहले आम आदमी पार्टी में थे और 2015 विधानसभा चुनाव में आप के टिकट से चुनाव लड़े थे और यहां से उनकी जीत हुई थी। लेकिन बाद में वेद प्रकाश एमसीडी चुनाव के दौरान आप को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। उनके बीजेपी में शामिल होने की वजह से यहां पर उपचुनाव किया जा रहा है। गुग्गन सिंह के आप में शामिल होने पर सूत्रों का कहना है कि इससे पार्टी को फायदा होगा, क्योंकि वह बवाना का जाना पहचाना चेहरा हैं।

सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी जब से दिल्ली सरकार में आई है तब से हमने बिजली के दाम नहीं बढ़ने दिए हैं, खराब फसल का पूरे देश में सबसे ज्यादा मुआवजा दिया है और अब आंगनवाड़ी वर्कर्स की तनख्वाह भी बढ़ा दी है। आम आदमी पार्टी इसी तरह से दिल्ली के लोगों के हक के लिए हमेशा लड़ती रहेगी और काम करती रहेगी क्योंकि यह पार्टी बीजेपी-कांग्रेस की तरह अमीरों की पार्टी न होकर आम आदमी की पार्टी है और आम आदमी के लिए ही काम करती रहेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बवाना के कुतुबगढ़ गांव, आनंद विहार कॉलोनी, कृष्णा कॉलोनी, पप्पू कॉलोनी का दौरा किया और दीप विहार कॉलोनी में एक मोहल्ला सभा को संबोधित किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: उपचुनाव: बीजेपी के पूर्व विधायक AAP में शामिल