Tuesday, July 4, 2017

जीबी रोड से 7 साल की बच्ची किडनैप

नई दिल्ली
जीबी रोड की दलदल से निकलकर आंध्र प्रदेश पहुंची एक महिला ने कोठे के 'काले धंधे' पर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि कोठा नायिका (संचालिका) ने उसकी 7 साल की बेटी को अपनी कैद में रखा है। वह बच्ची की खातिर सेक्स वर्कर की घिनौनी जिंदगी जीने को मजबूर थी। उसे 15 दिन में एक बार बेटी से मिलवाया जाता था। आंध्र प्रदेश पहुंचने के बाद वहां की पुलिस से अपनी बेटी को छुड़ाने की गुहार लगाई है। बच्ची की किडनैपिंग का मामला होने की वजह से पुलिस आधिकारिक तौर पर मामले में कुछ नहीं बोल रही है, लेकिन एक सीनियर अधिकारी ने घटनाक्रम की पुष्टि की है।

दिल्ली में बच्ची की सरगर्मी से तलाश

महिला की सूचना पर आंध्र प्रदेश की पुलिस टीम दिल्ली पहुंची है। यहां बच्ची की तलाश के लिए दिल्ली पुलिस के साथ जॉइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आरोपी नायिका फरार है। उसके कोठा नंबर 42 के आसपास बैरीकेड लगाकर पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। कस्टमर अब उस कोठे की सीढ़ियां नहीं चढ़ रहे। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि आरोपी कोठा नायिका को दबाव में लाने के लिए उसके धंधे पर शिकंजा कसना जरूरी है, लेकिन पुलिस कानूनी बाधाओं की वजह से कोठे पर सीधी कार्रवाई नहीं कर सकती। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी नायिका के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। उस पर सरेंडर करने का दबाव बनाया जा रहा है, क्योंकि उसके जरिए ही उस मासूम बच्ची तक पहुंचा जा सकता है।

4 दिन से चल रही है बच्ची की तलाश
सूत्रों के अनुसार, पुलिस की टीमें 4 दिन से बच्ची की तलाश में जुटी हैं। उसके जीबी रोड पहुंचने की कहानी चौंकाने वाली है। उसकी मां ने आंध्र प्रदेश पुलिस को बताया है कि उन्हें 2 साल पहले एक शख्स प्यार और घर बसाने का झांसा देकर दिल्ली लाया। फिर जीबी रोड पर बेच गया। कोठा नंबर 42 की नायिका ने तभी उनकी बच्ची को अपने कब्जे में रख लिया था। कोठा नायिका कहती थी कि उसने उन्हें मोटी कीमत में खरीदा है, जिसकी वसूली के लिए देह व्यापार करना होगा। महिला कोठे से कहीं भाग न जाए, इसलिए उसकी बच्ची को अंजान जगह पर रखा जाता था। उससे 15-20 दिन में मिलाते थे। पुलिस के अनुसार, यह महिला करीब 7 माह पहले कोठे से भागकर आंध्र प्रदेश चली गई। वहां पुलिस को पूरी आपबीती बताई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जीबी रोड से 7 साल की बच्ची किडनैप