Thursday, June 29, 2017

क्रिकेट बैट से हमला कर की युवक की हत्या

नई दिल्ली
क्रिकेट खेलने के दौरान गली से गुजर रहे युवक को बॉल लग गई। युवक ने सिर्फ लड़कों से ध्यान से क्रिकेट खेलने के लिए कहा। यह कहकर वह अपने घर के बाहर कुर्सी डालकर बैठ गया। इसी दौरान दोनों नाबालिग लड़कों ने वहां पहुंचकर युवक के सिर पर क्रिकेट बैट से हमला कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों नाबालिग हमलावार मौके से फरार हो गए। युवक के परिजनों ने उसे खून से लथपथ हालत में इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक की पहचान अंगद गुप्ता (22) के रूप में हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। वारदात नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के सब्जी मंडी इलाके की है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंगद गुप्ता अपने दो छोटे भाई रोहित, चंदू और बहन के साथ सीता शरण कॉलोनी में रहते हैं। वह रोशनआरा रोड पर स्थित रेस्तरां में काम करते थे। जबकि उनके पिता हनुमान प्रसाद पत्नी के साथ गुजरात के सूरत में सब्जी का कारोबार करते है। यहां सीता शरण कॉलोनी में ही अंगद के मामा गंगाराम गुप्ता का परिवार भी रहता है। मंगलवार शाम वह अपने दूसरे मामा के घर से वापस घर लौट रहे थे। उनकी गली में कुछ लड़के क्रिकेट खेल रहे थे। जब अंगद गली से गुजर रहे थे तो बॉल उन्हें आकर लग गई। उन्होंने लड़कों से ध्यान से खेलने के लिए कहा। इसके बाद वह अपने घर के बाहर कुर्सी डालकर बैठ गए।

कुछ देर बाद जिस लड़के को उन्होंने ठीक से क्रिकेट खेलने के लिए कहा था वह अपने 15 साल के साथी के साथ वहां पहुंच गए। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते 17 साल के किशोर ने क्रिकेट से उनके सिर पर जोरदार वार किया। सिर में बैट लगते ही वह वहीं जमीन पर गिर गए। उनके नाक और मुंह से ब्लड निकलने लगा। शोर सुनकर उनके मामा का बेटा धर्मेंद्र दौड़कर वहां पहुंचा। वह अन्य लोगों की मदद से अंगद को इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर गया। हॉस्पिटल से ही वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने दोनों आरोपी नाबालिगों को हिरासत में लेने के बाद उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: क्रिकेट बैट से हमला कर की युवक की हत्या