Thursday, June 29, 2017

जामा मस्जिद से किडनैप बच्चा मिला, 4 अरेस्ट

नई दिल्ली
जामा मस्जिद पर इफ्तार के दौरान अगवा ढाई साल का बच्चा सही-सलामत मिल गया है। मासूम की खरीद-फरोख्त में लगी 3 महिलाओं व एक शख्स को पुलिस ने अरेस्ट किया है। बच्चे को दूसरी बार बेचने की सौदेबाजी चल रही थी, जिसकी खबर पुलिस को लग गई। अब पुलिस किडनैपर की तलाश में है, जिसने उस मासूम को मां-बाप की गोद से महरूम किया।

पहले 80 हजार में बिका, अब ढाई लाख मांग रहे थे
डीसीपी (सेंट्रल) मनदीप सिंह रंधावा के अनुसार, बच्चा बीती 5 जून को जामा मस्जिद से किडनैप हुआ था। बच्चे के माता-पिता यमुनापार में रहते हैं। जामा मस्जिद इफ्तार पर गए थे। उसी दौरान भीड़ की आड़ में कोई बच्चा को किडनैप करके ले गया। उस दिन से पुलिस की टीम बच्चे की तलाश में लगी थीं। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बच्चे को बेचने की कोशिश चल रही है। इस सुराग के सहारे पुलिस टीम ने जान उस्मान (35), सरोज (40), सोनिया (34) और राधा (40) को अरेस्ट कर लिया। बच्चे को किडनैप करने वाला फरार है, उसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि जान मोहम्मद से सोनिया ने 80 हजार रुपये में बच्चा खरीदा था। अब उसके लिए ढाई लाख रुपये मांगे जा रहे थे। डील में अन्य आरोपी शामिल थे। ये लोग निसंतान दंपतियों को ऊंची कीमत पर बच्चा बेचते। आरोपियों की तलाश में एसीपी ललित मोहन जोशी के सुपरविजन में जामा मस्जिद एसएचओ अनिल बेरवाल, इंस्पेक्टर सुमन कुमार, एसआई ऋषिपाल, धर्मवीर, कुलदीप, एएसआई जीतराज, एएसआई नीरज, लेडी कॉन्स्टेबल बीना, दिव्यांशी और पूनम की टीम लगी थी।

पुलिस के दबाव में लावारिस छोड़ा
पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों को भनक लग चुकी थी कि पुलिस उनके पीछे लगी है। उन्होंने बच्चे को बीती रात वेस्ट दिल्ली के मादीपुर इलाके में लावारिस छोड़ दिया और पुलिस को सूचना दे दी। बच्चा सुरक्षित मिलते ही पुलिस ने आरोपियों की धर-पकड़ में टाइम नहीं लगाया। रातों-रात 3 महिलाओं समेत 4 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जामा मस्जिद से किडनैप बच्चा मिला, 4 अरेस्ट