Monday, April 3, 2017

MCD: BJP ने दूसरी व तीसरी लिस्ट जारी कीं

नई दिल्ली
दिल्ली के नगर निगम चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नॉर्थ एमसीडी के 34 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इससे पहले पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पूर्वी दिल्ली की 26 और दक्षिणी दिल्ली की 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए। आगामी नगर निगम चुनावों के लिए दिल्ली में 23 अप्रैल को वोटिंग होगी।
इससे पहले बीजेपी ने एमसीडी चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट रविवार को जारी कर दी। पार्टी ने निगम की 272 सीटों में से 160 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए। इनमें से कोई भी उम्मीदवार मौजूदा पार्षद नहीं है। इस बार चार मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। उनके अलावा उम्मीदवारों में प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, पूर्व पार्षद, विधायक के उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं के रिश्तेदार शामिल हैं। इस लिस्ट में नॉर्थ एमसीडी के 67, साउथ एमसीडी के 58 और ईस्ट एमसीडी के 35 उम्मीदवारों के नाम हैं। कई पदाधिकारियों को भी टिकट दिया गया है।


(बीजेपी की तीसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के नाम)

पार्टी के अनुसार एमसीडी चुनाव में अकाली दल प्रताप नगर, तिलक नगर, कालकाजी, जीटीबी नगर और राजेंद्र नगर में अपने उम्मीदवार उतारेगी, लेकिन अकाली के उम्मीदवार बीजेपी के चुनाव चिह्न पर ही चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों ने बताया कि कार्यालयों प्रमुखों और उनके रिश्तेदारों को टिकट दिए जाने से कार्यकर्ता नाराज हैं। उन्हें बाकी उम्मीदवारों के कैंपेन को मॉनिटर करने का काम दिया गया है।

उधर कांग्रेस की ओर से खबर है कि दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री ए.के. वालिया अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। वालिया का कहना है कि उनके चुनाव क्षेत्र में बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वालिया ने कहा, 'मुझे तकलीफ हुई है। मैंने पार्टी के लिए बिना थके काम किया है और अब मेरी सुनने वाला कोई नहीं है।' दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री का कहना है कि अगर उनकी पसंद के व्यक्ति को टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: MCD: BJP ने दूसरी व तीसरी लिस्ट जारी कीं