Tuesday, April 4, 2017

'यौन उत्पीड़न' का आरोप, IES अफसर अरेस्ट

नई दिल्ली
इंडियन इंजिनियरिंग सर्विसेज (IES) के 26 साल के एक अधिकारी को जेएनयू की एक छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने, उसका पीछा करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी राकेश मीणा सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय में असिस्टेंट एग्जिक्युटिव इंजिनियर के रूप में कार्यरत है।

पीड़िता ने वसंत कुंज (उत्तर) पुलिस थाने में सोमवार को शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि अधिकारी वर्ष 2012 से उसे परेशान कर रहा था और उस समय वह नाबालिग थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह पिछले पांच साल से यौन उत्पीड़न का शिकार हो रही थी, लेकिन पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकी। हालांकि जब आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी तो उसने पुलिस के पास जाने का फैसला किया।

आरोपी ने कथित तौर पर लड़की का उत्पीड़न तब शुरू किया था जब वह नाबालिग थी इसलिए उस पर पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी और पीड़िता राजस्थान के अलवर में एक ही इलाके में रहते थे। अधिकारी के मुताबिक दोनों की दोस्ती हो गयी लेकिन बाद में आरोपी ने लडकी को परेशान करना शुरू कर दिया और लड़की उससे कन्नी काटने लगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 'यौन उत्पीड़न' का आरोप, IES अफसर अरेस्ट