Tuesday, April 4, 2017

'डिस्काउंट के बाद केजरीवाल को बताई है फीस'

धनंजय महापात्र, नई दिल्ली
जेटली मानहानि केस में अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने कहा है कि उन्होंने तो केजरीवाल को फीस में डिस्काउंट दिया है। जेठमलानी ने मानहानि केस में केजरीवाल को 3.4 करोड़ रुपये का बिल भेजा है, जिसे केजरीवाल दिल्ली के सरकारी खजाने से चुकाना चाहते हैं।

हमारे सहयोगी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में जेठमलानी ने कहा, 'मैंने केजरीवाल को आपराधिक मानहानि केस में डिस्काउंट दिया है। मैंने उनसे रिटेनर फीस मांगी ही नहीं है, जो मैं अपने बाकी क्लाइंट्स से लेता हूं। मैंने पेशी की फीस भी कम बताई है। इसके अलावा हर पेशी के बाद की होने वाली कॉन्फ्रेंस के लिए भी मैंने कोई पैसा नहीं मांगा है।'

पढ़ें: AAP ने रोया केजरीवाल की गरीबी का रोना

गौरतलब है कि वरिष्ठ वकीलों द्वारा ली जाने वाली कॉन्फ्रेंस फीस भी लगभग पेशी की फीस के बराबर होती है। जेटली मानहानि केस में केजरीवाल का केस लड़ रहे जेठमलानी ने इससे पहले केजरीवाल को 3 करोड़ 40 लाख का बिल भेजा था। जिसमें 22 लाख प्रति पेशी के हिसाब से 11 पेशियों की फीस और 1 करोड़ रुपए रिटेनर फीस शामिल है।

पढ़ें: केजरीवाल बोले, जेब से क्यों दूं जेठमलानी की फीस

पेशी की फीस लिए जाने की वजह के बारे में पूछने पर जेठमलानी ने कहा, 'मैं उन्हीं से फीस लेता हूं, जो देने में सक्षम होते हैं। मैं क्लाइंट की क्षमता के हिसाब से इसे कम भी कर देता हूं। केजरीवाल अगर कहते हैं कि वह मेरी फीस देने में सक्षम नहीं हैं, तब भी मैं उनका केस लड़ूंगा।'

उधर सरकारी खजाने से वकील राम जेठमलानी को भुगतान करने के मुद्दे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। मंगलवार को उन्होंने कहा कि मानहानि केस उनका निजी मामला नहीं है, तो वह अपनी जेब से वकील का बिल क्यों भरें? उधर जेठमलानी के बकाया बिल को मंजूर करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को निर्देश देने वाले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ईवीएम विवाद से ध्यान हटाने के लिए यह मामला उछाला जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 'डिस्काउंट के बाद केजरीवाल को बताई है फीस'