Sunday, April 30, 2017

श्रीराम ने दिलाई चुनाव में जीत: मनोज तिवारी

नई दिल्ली
MCD चुनाव में पार्टी को मिली जोरदार कामयाबी का क्रेडिट दिल्ली BJP के अध्यक्ष मनोज तिवारी प्रभु श्रीराम को देते हैं। लालकिला मैदान में होने वाली लवकुश रामलीला कमिटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे मनोज तिवारी से कहा कि वह इस जीत का पूरा क्रेडिट प्रभु श्रीराम को देते हैं। मनोज ने कहा, 'भगवान राम ने मुझे इतनी शक्ति दी। प्रचार के दौरान मैंने वही किया, जो पूर्वजों और श्रीराम से सीखा है।'

मनोज ने कहा कि चाहे वह देश-दुनिया के किसी भी कोने में भी क्यों न रहें, रामलीला के साथ हमेशा जुड़े रहेंगे। पिछले साल की तर्ज पर वह इस साल भी रामलीला में अंगद का किरदार निभा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में मनोज ने कहा कि उन्होंने रामलीला से जुड़कर यह सीखा है कि अगर आप ईमानदारी के साथ समाज के लिए राजनीति का हिस्सा बनते हैं, तो जरूर कामयाब रहते हैं। मनोज ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें हमेशा शालीन होकर राजनीति करनी चाहिए और कभी गुस्सा नहीं करना चाहिए।

कमिटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस साल काफी बड़े स्तर पर रामलीला का मंचन करने की योजना हैं और इसके लिए पिछले 5 महीने से काम चल रहा है। इस साल सितंबर के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाली रामलीला की तैयारियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस साल फोकस तकनीक, विजुअल इफेक्ट्स, ग्राफिक्स और आलीशान सेट पर रहेगा।

अशोक के मुताबिक, कमिटी ने मुंबई के साथ-साथ दक्षिण भारत के कई सेट डिजाइनरों से मिलकर लीला मंचन के दौरान स्टेज पर अलग-अलग लगने वाले सेट्स बनाने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, 'इस साल हमारी टीम के करीब 600 कलाकारों के अलावा मुंबई फिल्म इंडस्ट्री से 60 कलाकार रामलीला का हिस्सा बनेंगे।' जनरल सेक्रटरी सुखबीर शरण अग्रवाल ने कहा कि रामलीला कमिटी का पहला मकसद अत्याधुनिक तकनीक के साथ प्रभु श्रीराम का संदेश घर-घर तक पहुंचाना है।

सितंबर के तीसरे सप्ताह से शुरू होने वाली इस रामलीला की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। इस साल भी फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार इसमें अलग-अलग किरदार निभाएंगे। भजन सम्राट अनूप जालोटा ने कहा कि वह लीला मंच पर इस साल केवट का किरदार निभा रहे हैं। साथ ही, वह लीला के दौरान भजन संगीत का एक कार्यक्रम भी प्रस्तुत करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: श्रीराम ने दिलाई चुनाव में जीत: मनोज तिवारी