Sunday, April 30, 2017

बच्चों को टॉर्चर करता था पिता, पड़ा महंगा

नई दिल्ली
दिल्ली के छावला इलाके में अपने बच्चों के साथ मारपीट करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार सुबह 100 नंबर पर पुलिस को कॉल आई कि 9 साल के एक बच्चे की उसके पिता पिटाई कर रहे हैं। इस व्यक्ति पर आरोप था कि वह अपने 9 और 4 साल के 2 बेटों और ढाई साल की बेटी के साथ मारपीट करता था। पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्चा डरा-सहमा था और बुरी तरह रो रहा था।

पुलिस के मुताबिक, बच्चे के शरीर पर कई जगह नीले निशान पड़े हुए थे। बच्चों को इलाज कराने के बाद पिता के खिलाफ मारपीट (IPC 323) और जूवनाइल ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया। बच्चों के पिता को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं, तीनों बच्चों को एक संस्था को सौंप दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी के बर्ताव की वजह से पत्नी कुछ समय पहले उसे छोड़कर मायके चली गई थी।

पड़ोसियों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी पेशे से ड्राइवर है और मानसिक रूप से परेशान है। पिता के नौकरी पर जाने के बाद सबसे बड़ा बेटा खाना बनाकर अपने भाई- बहनों को खिलाता था।वहीं, पड़ोसी भी उनका ख्याल रख रहे थे। शुक्रवार को आरोपी ने 9 साल के बच्चे को चोरी के शक में इतना पीटा कि उसका एक हाथ बुरी तरह चोटिल हो गया। इसकी जानकारी एनजीओ चाइल्डलाइन को मिली जिसने पुलिस को इसकी सूचना दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बच्चों को टॉर्चर करता था पिता, पड़ा महंगा