Friday, March 3, 2017

दिल्ली पुलिस के SI से 2 लाख की ठगी

अवनीश चौधरी, नई दिल्ली
वैसे तो दिल्ली पुलिस आए दिन आम लोगों को ठगों से सावधान रहने की नसीहत देती है। लेकिन पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर खुद ही बड़ी आसानी से ठगों के झांसे में आ गए। जनाब एटीएम से रुपये निकालने गए थे, लेकिन एटीएम के इस्तेमाल में गच्चा खा गए। रुपये नहीं निकलने पर अंजान युवकों से मदद ले बैठे। 10 दिन बाद बैंक स्टेटमेंट चेक किया तो अकाउंट से 2.33 लाख रुपये निकल चुके थे।

सब इंस्पेक्टर ने उनके हाथ में ना सिर्फ अपना एटीएम कार्ड थमाया था, बल्कि पासवर्ड भी बताया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ठगों ने उनका एटीएम कार्ड बदल दिया। अगले कई दिनों तक उनके कार्ड से कैश भी निकालते रहे और खरीददारी भी करते रहे। हैरानी की बात यह है कि सब इंस्पेक्टर मोबाइल पर मिलने वाले मेसेज अलर्ट से भी बेखबर रहे। 10 दिन बाद बैंक में स्टेटमेंट निकालने गए तो उनके होश उड़ गए।

ठगी का शिकार हुए एसआई का नाम यशपाल सिंह है जो सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में तैनात हैं जो तीस हजारी कोर्ट में ड्यूटी देते हैं। शायद इसलिए वारदात भले ही करावल नगर में हुई है, लेकिन मुकदमा सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के दरियागंज थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ठगों की तलाश में लगी है, क्योंकि सवाल डिपार्टमेंट की साख का भी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली पुलिस के SI से 2 लाख की ठगी