Tuesday, March 28, 2017

MCD चुनाव: बुधवार को आएगी कांग्रेस की लिस्ट

नई दिल्ली
अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा और हाईकमान ने कोई अड़ंगा नहीं लगाया तो निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस कल अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। संभावना है कि पहली लिस्ट में अधिकतम 150 प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है। इस लिस्ट में वही नाम घोषित किए जा रहे हैं जिनको प्रत्याशी बनाने को लेकर कोई विवाद नहीं है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार प्रत्याशी चयन को लेकर कवायद लगभग पूरी हो चुकी है। सारे बायोडेटा खंगाल लिए गए हैं। जिलाध्यक्षों से मिली लिस्ट को पार्टी ऑब्जर्वरों ने चेक कर उसे प्रदेश कार्यालय में सौंप दिया है, जिसके बाद प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट बनती जा रही है। सूत्र बताते हैं कि लिस्ट को फाइनल करने में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन व हाईकमान से भेजे गए दो वरिष्ठ नेता पीसी चाको व कुलजीत नागरा ने अहम रोल अदा किया है। कल शाम उन्होंने एक लिस्ट तैयार कर ली थी। उम्मीद है कि उसे बुधवार की शाम तक जारी कर दिया जाएगा, ताकि प्रत्याशी नामांकन की प्रक्रिया में जुट जाएं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार वैसे तो प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने में सीधे तौर पर हाईकमान का कोई दखल नहीं है और अंतिम क्षणों में उसका कोई आदेश नहीं आया तो बुधवार की शाम तक अधिकतम 150 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जा सकती है। इस लिस्ट में उन वर्तमान पार्षदों को शामिल किया गया है, जिनको लेकर कोई विवाद नहीं है, इसके अलावा परिसीमन, रिजर्वेशन आदि में उन्हें किसी प्रकार का नुकसान नहीं उठाना पड़ा है। इसके अलावा इस लिस्ट में उन नेताओं को भी शामिल किया जा रहा है, जिनको लेकर जिला स्तर तक कोई विवाद नहीं रहा और सब जगह से यही सहमति आई वह जीत हासिल कर सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: MCD चुनाव: बुधवार को आएगी कांग्रेस की लिस्ट