Friday, March 31, 2017

CP से नशेड़ी और अतिक्रमणकारियों का सफाया

अविनाश चौधरी, नई दिल्ली
कनॉट प्लेस के लिए बड़ी राहत खबर है। खड़क सिंह मार्ग पर महीनों से कब्जा जमाए स्मैकिए, भिखारी और अन्य लोगों की बस्ती का सफाया हो गया है। दिल्ली पुलिस और एनडीएमसी ने कनॉट प्लेस को स्मैकियों और भिखारियों से मुक्त कराने के लिए कल से बड़ा अभियान शुरू किया है।

प्रिवेंटिव ऐक्शन के तौर पर 30 लोगों की धर-पकड़ की, जिनमें से 27 लोगों को अरेस्ट करके तिहाड़ भेज दिया। वहीं एनडीएमसी ने उनके तंबू, बर्तन, भांडे, टीवी, लैपटॉप आदि जब्त कर लिए।

दरअसल, ये लोग मनमाने ढंग से हनुमान मंदिर के सामने मेन रोड पर कब्जा जमाकर बस्ती बसा चुके थे। वहीं से भीख मांगने वालों की टोली चलती थी। ड्रग्स अडिक्ट भी वहीं शरण ले रहे थे। अक्सर सीपी घूमने वाले ड्रग्स अडिक्ट को रोड किनारे ही इंजेक्शन वगैरह से नशे की डोज लेता देख हैरान रह जाते। कानून व्यवस्था खराब हो रही थी।

कनॉट प्लेस की सुंदरता पर करोड़ों खर्च करने वाली एनडीएमसी भी एक्शन न लेने की वजह से सवालों के घेरे में थी।

बीते गुरुवार एनडीएमसी की सेक्रेटरी चंचल यादव और डीसीपी बीके सिंह दल-बल समेत मौके पर पहुंचे। कार्रवाई शुरू होते ही एक बार को अफरा-तफरी मच गई। कार्रवाई में बाधा बनने वाले 27 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया।

डीसीपी बीके सिंह ने बताया कि खड़क सिंह मार्ग से अतिक्रमण हटा दिया गया है। ये अभियान कनॉट प्लेस के बाकी हिस्सों में आज भी जारी रहेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: CP से नशेड़ी और अतिक्रमणकारियों का सफाया