Thursday, March 2, 2017

थाने में खड़ी पुलिस की जिप्सी ले उड़ा चोर

गाजीपुर (नई दिल्ली)
चोर ने सीलमपुर थाने के अंदर खड़ी पुलिस की जिप्सी पर ही हाथ साफ कर दिया। पुलिस जिप्सी चोरी होने से जिले में हड़कंप मच गया। पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना देने के साथ सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया। इसी दौरान गाजीपुर थाना इलाके में बार्डर से चोर को जिप्सी के साथ दबोच लिया गया। आरोपी की पहचान बदायूं (यूपी) निवासी वीरपाल के रूप में हुई। जिप्सी को बरामद कराने में एक स्थानीय नागरिक ने सहयोग किया। इसके लिए उसे पुलिस अधिकारियों ने सम्मानित किया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीलमपुर थाने में तैनात संतरी ने सुबह 4 बजे देखा कि पुलिस की एक जिप्सी गायब है। उसने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देने के साथ वारयलेस पर संदेश प्रसारित किया गया। इसके बाद कई थानों की पुलिस जिप्सी को ढूंढ़ने में जुट गई।

सुबह करीब 5:30 बजे गाजीपुर निवासी राजकुमार नामक शख्स को पुलिस की जिप्सी दिखी, जिसे चला रहा युवक पुलिसकर्मी नहीं लग रहा था। उसके पास कुछ पुलिसकर्मियों के मोबाइल नंबर मौजूद थे। उसने उन्हें फोन पर इसकी सूचना दी। पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसवालों ने पर्ल बैंक्वेट हॉल के पास से आरोपी को जिप्सी के साथ पकड़ लिया। बाद में आरोपी और जिप्सी को सीलमपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

शुरुआती जांच में आरोपी के मानसिक रूप से बीमार होने की बात सामने आई है। लेकिन यह घटना पुलिस की चुस्ती की पोल खोलती है। डीसीपी ईस्ट ओमबीर सिंह ने पुलिस की जिप्सी चोरी करके ले जा रहे चोर को अरेस्ट कराने वाले राजकुमार को सम्मानित किया। उन्हें एक हजार रुपये नकद और सर्टिफिकेट दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: थाने में खड़ी पुलिस की जिप्सी ले उड़ा चोर