Thursday, February 23, 2017

राउंड पर निकले 'SHO' ले उड़े लाखों की जूलरी

नई दिल्ली
राउंड पर निकले 'SHO साब' 25 लाख की जूलरी लेकर चंपत हो गए! है न हैरानी की बात! ऐसी ही हैरानी जूलरी बनाने वाले उस कारीगर को भी हुई, जिसने सूट-बूट में आए ठगों के गैंग को पुलिस समझ लिया और उस SHO की घुड़की से घबराकर लाखों का नुकसान करवा लिया।

दरअसल, यह वारदात कल सरेशाम करोलबाग में हरध्यान सिंह रोड पर हुई। पश्चिम बंगाल निवासी 42 साल के तपन दास 30 साल से जूलरी बनाने का काम कर रहे हैं। दिल्ली के रैगरपुरा में एक जूलर के पास काम करते हैं। बुधवार को उनके मालिक कार्तिक मन्ना ने सोने के 5 सेट देकर करोलबाग में बैंक स्ट्रीट की दुकान पर भेजा था, जहां दुकान मालिक संदीप वर्मा ने सेट में कमी बताकर वापस भेज दिया। साथ में 100 ग्राम सोने का एक सेट और बनाने को दिया। तीन सोने के सेट मरम्मत के लिए भी दिए।

तपन ने पुलिस को बताया कि वह संदीप वर्मा की दुकान से निकलने के बाद बीडनपुरा में सोना बदलने गए। वहां से 120 ग्राम शुद्ध सोना बदलकर वापस रैगरपुरा जा रहे थे। करीब 7:15 बजे विष्णु दिगंबर मार्ग पर संजीवनी मेडिकोज के सामने एक युवक पुलिसिया अंदाज में मिला। तपन से बोला कि तुम्हे एसएचओ साहब बुला रहे हैं। तपन उनके साथ चल दिए। हरध्यान सिंह रोड पर दो आदमी सूट-बूट में मिले। उनमें एक ने खुद को करोलबाग का एसएचओ बताया। बोला, तेरे बैग में क्या है दिखा। बैग देखकर बोला, इतनी जूलरी लेकर घूम रहा है, छह महीने की जेल भिजवा दूंगा, फिर मालिक को बुलाने को कहा।

इस तरह कथित एसएचओ ने जूलरी का बैग अपने हाथ में ले लिया। उसकी घुड़की से घबराकर तपन अपने मालिक को बुलाने दुकान पर दौड़े गए। मालिक दुकान पर नहीं मिले तो वापिस लौटकर हरध्यान सिंह रोड पर गए। तब तक नकली पुलिसवाले जूलरी का बैग लेकर खिसक चुके थे। उसमें 800 ग्राम से ज्यादा सोना था। इस शिकायत पर करोलबाग पुलिस ने चीटिंग का केस दर्ज किया है। अब असली पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर नकली एसएचओ को पहचानने की कोशिश कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: राउंड पर निकले 'SHO' ले उड़े लाखों की जूलरी