Saturday, February 25, 2017

​ युवाओं की पार्टी है आप : केजरीवाल

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी की एमसीडी चुनाव के लिए जारी 109 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट में महिलाओं और युवाओं को ज्यादा तरजीह दी गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं की पार्टी है। उन्होंने कहा कि पार्टी का यह मानना है कि महिलाओं को राजनीति में ज्यादा स्थान मिलना चाहिए और इसी सोच के तहत पहली लिस्ट में 49 महिलाओं के नाम शामिल हैं।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि अनरिजर्व सीटों पर भी महिलाओं को टिकट दिया गया है। 109 में से 46 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं और पार्टी ने इन 46 सीटों के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला कैंडिडेट्स घोषित किए हैं।

डीयू में स्टूडेंट्स के साथ हुई मारपीट की घटना की कड़ी निंदा करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली पुलिस अब बीजेपी और एबीवीपी की एजेंट बन गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस का काम हिंसा करने की छूट देना नहीं है, बल्कि आम लोगों की रक्षा करना है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की कि दिल्ली पुलिस को यह आदेश दिए जाएं कि अशांति फैलाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिले, चाहे वे किसी भी पार्टी के क्यों न हों? केजरीवाल ने कहा कि पीएम केवल बीजेपी के पीएम नहीं हैं, बल्कि वे देश के हर नागरिक के पीएम हैं। वे केजरीवाल के भी पीएम हैं, कांग्रेस, आप, आइसा सभी के पीएम हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ​ युवाओं की पार्टी है आप : केजरीवाल