Sunday, February 26, 2017

अवैध कॉलोनियों को अलग से फंड: कांग्रेस

नई दिल्ली
एमसीडी चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी दल-दल अपने-अपने तरीके से वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने एक बार फिर अवैध कॉलोनियों के लिए अलग से फंड देने की घोषणा की। रविवार को कांग्रेस की तरफ से रैली का आयोजन किया गया था। इसमें 1600 से अवैध कालोनियों के लिए अलग से मैनिफेस्टो जारी करने की भी बात कही।

इन कॉलोनियों में रहने वाले लोगों की बदहाली के लिए पार्टी ने आप सरकार और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। इस वक्त दिल्ली की 30 से 40 फीसदी तक की आबादी ऐसी कॉलोनियों में रह रही है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए रैली में कांग्रेस ने वोटरों को लुभाने के लिए वादों की बौछार कर दी। कांग्रेस ने वादा किया कि छह महीने में इन कॉलोनियों के लिए विशेष योजना बनाने और स्थानीय निकायों को अधिक ताकत देने की बात कही।

इन क्षेत्रों के विकास के लिए दो महीने में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति और क्षेत्र के विकास के लिए अलग से फंड देने की भी घोषणा की गई। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, 'कांग्रेस सिर्फ बीजेपी की तरह वादे नहीं करती है बल्कि जो वादे करती है उन्हें पूरा करके भी दिखाती है। बीजेपी ने हर व्यक्ति को 15 लाख देने की बात कही थी, लेकिन क्या हुआ? इसी तरह आप सरकार ने दिल्लीवालों को फ्री वाई-फाई और मलिन बस्तियों में रहने वालों के लिए फ्लैट की बात की थी। इनमें से कोई वादा पूरा नहीं हुआ।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: अवैध कॉलोनियों को अलग से फंड: कांग्रेस