Monday, February 27, 2017

रामजस: तिरंगा मार्च के साथ सड़कों पर ABVP

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
रामजस कॉलेज से जुड़ा तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, रामजस कॉलेज में ताजा प्रदर्शन हो रहे हैं। एबीवीपी के छात्र तिरंगा मार्च के साथ सड़कों पर आ गए हैं। इस मार्च के जरिए वे यह संदेश दे रहे हैं कि स्टूडेंट्स राष्ट्रवाद के साथ हैं, यह मार्च देश के नाम है। रामजस कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक निकाला जा रहा है मार्च।

आज एबीवीपी मार्च निकाल रही है और मंगलवार को आइसा, एसएफआई समेत कई लेफ्ट स्टूडेंट्स विंग की अगुवाई में स्टूडेंट्स मार्च निकालेंगे।

वहीं, मार्च फॉर नेशन के नारे के साथ यह मार्च 27 फरवरी को दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन डूसू की अगुवाई में होगा। डूसू के जनरल सेक्रेटरी अंकित सिंह सांगवान ने बताया था, 'रामजस कॉलेज की पार्किंग से 12 बजे यह मार्च आर्ट्स फैकल्टी तक निकाला जाएगा। यह मार्च रामजस कॉलेज का साथ देने के निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा, हम बताना चाहते हैं कि स्टूडेंट्स राष्ट्रवाद के साथ हैं, यह मार्च देश के नाम है।'

रामजस में हुई हिंसा के खिलाफ तमाम लेफ्ट विंग की अगुवाई में मंगलवार यानी 28 फरवरी को एसजीटीबी खालसा कॉलेज से 12:30 बजे 'पब्लिक प्रोटेस्ट मार्च' निकाला जाएगा, जिसमें स्टूडेंट्स और टीचर्स दोनों शामिल होंगे। इस मार्च में डीयू ही नहीं, जेएनयू के अलावा आईपी, आंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स टीचर्स भी शामिल होंगे। डूटा, जेएनयूटीए ने भी इस मार्च को साथ दिया है।

राष्ट्रवादी शिक्षक संघ की ओर आर्ट्स फैकल्टी के सामने दिन में 2 बजे धरना दिया जाएगा। संघ के कन्वीनर डॉ प्रमोद शास़्त्री ने बताया कि धरना ऐंटी नैशनल ताकतों के खिलाफ दिया जा रहा है। हमने सरकार से मांग की है कि वह जांच करवाए कि आखिर रामजस कॉलेज में यह घटना हुई कैसे। संघ का यह भी कहना है कि यूनिवर्सिटी के अकैडमिक काउंसिल और इग्जिक्युटिव काउंसिल में मिली करारी हार के बाद कम्यूनिस्ट डीयू का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: रामजस: तिरंगा मार्च के साथ सड़कों पर ABVP