Tuesday, January 3, 2017

पैरालिंपिक मेडलिस्ट दीपा बनीं स्वच्छ NDMC का चेहरा

नई दिल्ली
नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) ने रियो पैरालिंपिक गेम्स-2016 में सिल्वर मेडल और अर्जुन पुरस्कार विजेता दीपा मलिक और दिव्यांग होते हुए भी एवरेस्ट की चढ़ाई करने वाली अरुणिमा सिन्हा को स्वच्छ एनडीएमसी का ब्रैंड ऐंबैसडर बनाया है।

मंगलवार को कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में समारोह का आयोजन किया गया। स्टूडेंट्स सहित दूसरे लोगों को संबोधित करते हुए दीपा मलिक ने कहा, 'अब यह हमारी मिलीजुली जिम्मेदारी है कि नई दिल्ली को स्मार्ट और आधुनिक नागरिक सुविधाओं से संपन्न राजधानी बनाने का हरसंभव प्रयास करें।'

उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक करने के लिए स्वच्छता अभियान चलाना चाहिए, जिससे उनको यह अहसास कराया जा सके कि स्वच्छता रोजमर्रा की जिंदगी का एक जरूरी अंग ही नहीं बल्कि एक दिनचर्या है।

अरुणिमा सिन्हा ने कहा, 'अगर आप स्वच्छता की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएंगे तो दूसरे लोग आपका पालन करके नई दिल्ली को स्वच्छ शहर बनाने में जरूर सहयोग करेंगे।' दोनों ने आरके आश्रम मार्ग में पब्लिक टॉइलेट का उद्घा‌टन भी किया। इस अवसर पर नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, एनडीएमसी के चेयरमैन नरेश कुमार, वाइस चेयरमैन करण सिंह तंवर, काउंसिल की सेक्रेटरी चंचल यादव मौजूद थे।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि एनडीएमसी ने फैसला किया है कि संसद मार्ग पर दिव्यांगों की सुविधा के भी इंतजाम किए जाएंगे। यह प्रधानमंत्री की सुगम्य भारत योजना का एक हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद काउंसिल की इमारतों को भी दिव्यांगों के लिए सुगम्य बनाया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पैरालिंपिक मेडलिस्ट दीपा बनीं स्वच्छ NDMC का चेहरा