Wednesday, January 25, 2017

शरद यादव, कटियार पर हो FIR: मालिवाल

नई दिल्ली
जेडीयू नेता शरद यादव और बीजेपी नेता विनय कटियार की ओर से महिलाओं पर की गई कथित विवादित टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) पुलिस कमिश्नर को शिकायत करेगा। आयोग ने दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

आयोग का कहना है कि जेडीयू नेता ने बेटी को लेकर जो टिप्पणी की है उससे पूरे देश की बेटियों का अपमान हुआ है। दूसरी ओर आयोग का कहना है कि बीजेपी नेता विनय कटियार ने शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि प्रियंका गांधी से भी सुंदर स्टार प्रचारक मौजूद हैं। आयोग का कहना है कि यह बयान बहुत आपत्तिजनक और महिला विरोधी है।

कुछ समय पहले ही समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी और कर्नाटक के गृह मंत्री जी. प्रमेश्वर ने बेंगलुरु में महिलाओं के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर विवादित टिप्पणी की थी। उस पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत दे कर एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की थी।

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल का कहना है कि ऐसे विवादित बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही इसलिए नहीं हो पाती है, क्योंकि देश में ऐसा कोई ठोस कानून नहीं है, जो ऐसे विवादित बयान देने वाले लोगों पर अंकुश लगा सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: शरद यादव, कटियार पर हो FIR: मालिवाल