Wednesday, January 25, 2017

वेबसाइट हैक कर 1 करोड़ के वाउचर चुराए

नई दिल्ली
साउथ डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने वेबसाइट हैक करके करीब एक करोड़ रुपये के ई-वाउचर चुराने के आरोप में चार युवकों को अरेस्ट किया है। आरोपियों की पहचान सन्नी नेहरा, आजाद चौधरी, तेजवीर श्यौरान और प्रखर अग्रवाल के रूप में हुई। पुलिस अफसरों ने बताया कि इनमें से सन्नी पेशे से हैकर है। वह बीटेक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ चुका है। बाकी तीन आरोपियों में एक बीटेक कर रहा है, जबकि दूसरा बीसीए की पढ़ाई कर रहा है। तीसरा आरोपी भी इसी तरह की पढ़ाई कर रहा है।

डीसीपी (साउथ डिस्ट्रिक्ट) ईश्वर सिंह ने बताया कि ई-कॉमर्स फर्म वाउचा ग्राम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी ने हौजखास थाने में वेबसाइट हैक कर करीब एक करोड़ रुपये के ई-वाउचर चोरी करने का केस दर्ज कराया। पुलिस ने कंप्लेंट पर मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। तफ्तीश करते हुए पुलिस टीम गुड़गांव स्थित फाइव स्टार होटल में ठहरे सन्नी नेहरा तक पहुंच गई। पुलिस ने उससे मिली जानकारी के आधार पर उसके तीन अन्य साथियों को भी अरेस्ट कर लिया।

पुलिस अफसरों ने बताया कि चारो युवक लग्जरी लाइफ जीना चाहते थे। इसके लिए सन्नी नेहरा ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर हैकिंग का धंधा शुरू कर दिया। हैकिंग में महारथ हासिल करने के लिए उसने कई देशी और विदेशी हैकर्स की मदद भी ली। इस काम को अंजाम देने के लिए उसने कई तरह के उपकरण भी खरीदे। वह ई-कॉमर्स कंपनियों के ई-वाउचर चोरी कर दोस्तों और गर्लफ्रेंड के साथ मौजमस्ती कर रहे थे। आरोपी गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए महंगी कारें रेंट पर लेते थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: वेबसाइट हैक कर 1 करोड़ के वाउचर चुराए