Thursday, January 26, 2017

मेट्रो में पिस्टल ले जा रही महिला हिरासत में

नई दिल्ली
म्यूजिक सिस्टम के अंदर अवैध पिस्टल रखकर मेट्रो में लेकर जा रही महिला को सीआईएसएफ जवानों ने चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर हिरासत में ले लिया। 27 वर्षीय महिला को हिरासत में लेने के बाद सीआईएसएफ ने पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर थी। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे और संवेदनशील क्षेत्रों सहित चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि उसने इस म्यूजिक सिस्टम को तीस हजारी में एक व्यक्ति से खरीदा था। इसके लिए उसने उस व्यक्ति को 300 रुपये चुकाए थे और उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसके अंदर एक अवैध पिस्टल रखी है।'

अधिकारी के मुताबिक, 'महिला ने बताया कि बाद में वह अपने बच्चों के लिए किताबें खरीदने के लिए ऑटो से नई सड़क आई। जब वह चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पहुंची तो एक्स-रे मशीन में चेकिंग के दौरान पिस्टल का पता चला जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।


पुलिस ने कहा कि मामले में एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वह उस कथित व्यक्ति की तलाश में भी जुटी है जिसने महिला को वह म्यूजिक सिस्टम बेचा था। महिला जहांगीरपुरी इलाके की रहने वाली है। पुलिस ने बताया कि सीआईएसएफ, दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल के जवानों ने मिलकर महिला से बुधवार को कई घंटो तक पूछताछ की और बाद में उसे जाने दिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे उस इलाके की सीसीटीवी फुटेज ढूंढ रहे हैं जहां पर महिला उस व्यक्ति से मिली थी जिससे उसने म्यूजिक सिस्टम खरीदा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मेट्रो में पिस्टल ले जा रही महिला हिरासत में