Thursday, January 26, 2017

100 दिन बाद भी नजीब का कोई सुराग नहीं

नई दिल्ली
जेएनयू छात्र नजीब अहमद को लापता हुए 100 से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा उसके बारे में अभी भी कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है। अपराध शाखा ने गुरुवार को नजीब के एक मित्र से पूछताछ की जिसने अलीगढ़ मुस्मिल विश्वविद्यालय में उसके साथ पढ़ाई की थी। नजीब का उक्त मित्र स्वयं ही जांच में शामिल हुआ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जारी प्रयासों के तहत हमने उसके नजदीकी मित्रों एवं रिश्तेदारों को बुलाना शुरु कर दिया है जिनसे नजीब के बारे में कुछ जानकारी मिल सकती है।' जांच के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, 'आज एक व्यक्ति से मामले में पूछताछ की गई। उसने 2008 से 2010 तक नजीब के साथ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई की थी। हम उसकी उसके पैतृक फर्रुखाबाद में तलाश कर रहे थे लेकिन हमें पता चला कि वह जामिया में पढ़ रहा है। वह आज स्वयं ही जांच में शामिल हुआ।'

सूत्रों ने बताया कि नजीब के मित्रों एवं रिश्तेदारों को जांच में मदद करने के लिए आईपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किए गए थे। वहीं दिल्ली पुलिस ने इस सप्ताह दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया था कि वे जांच में सहयोग के लिए नहीं आए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 100 दिन बाद भी नजीब का कोई सुराग नहीं