Wednesday, January 4, 2017

बेंगलुरु की तरह दिल्ली भी हुई थी शर्मशार

नई दिल्ली
31 दिसंबर की रात को नए साल के जश्न के दौरान बेंगलुरु में शर्मशार कर देने वाली छेड़छाड़ की वारदात के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। उसी रात को ऐसी ही वारदात दिल्ली के मुखर्जी नगर में भी हुई। बाइक से जा रही लड़की न सिर्फ हुड़दंगियों का शिकार हुई बल्कि अपराध बेहद खौफनाक था।

पुलिस के मुताबिक, हुड़दंगियों ने लड़की को बाइक से खींचा और उनके साथ अश्लील हरकत की। सड़क पर उस वक्त सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद थे। जश्न के नाम पर हल्ला कर रहे युवकों के बीच लड़की फंसी रही। पीड़ित लड़की को वहीं मौजूद पुलिसवालों ने बचाने की कोशिश की। हालांकि हंगामा करने वाले युवकों की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि वे हिंसा पर उतर आए। हुड़दंगियों ने पुलिसवालों पर हमला किया और पकड़े गए छेड़छाड़ के आरोपियों को छुड़ा ले गए। पुलिस पर हमला कर भाग रहे हुड़दंगियों की यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

क्या हुआ था उस रात
31 दिसंबर की रात को बत्रा सिनेमा के पास करीब 1000 युवक न्यू इयर पार्टी के नाम पर शराब पीकर उत्पात मचा रहे थे। सीसीटीवी में बाइक पर पीछे बैठी एक लड़की जाती हुई दिखाई दे रही है। लड़की को बत्रा कॉम्प्लेक्स के पास नुक्कड़ पर शराब के नशे में हंगामा कर रहे कुछ युवकों ने शॉल पकड़कर खींचा। नुक्कड़ पर ही मुखर्जी नगर थाने के कॉन्स्टेबल अनिल ड्यूटी पर थे। उन्होंने भीड़ के चंगुल में फंसी लड़की को देखा और उन्हें बचाया।

आरोपियों को पकड़ने और भीड़ को हटाने के दौरान थर्ड बटालियन के एएसआई प्रकाश और बाकी पुलिसवालों पर युवकों ने हमला कर दिया। उपद्रवियों ने पुलिस की जिप्सी के शीशे तोड़ दिए और जमकर तोड़फोड़ की। हुड़दंगियों से पुलिस के चंगुल से 2 आरोपियों को छुड़ा लिया। पुलिसवालों के लिए जान बचाना भारी पड़ गया। वायरलेस के जरिए बाकी थानों से मौके पर पुलिस बल को बुलाया गया। करीब एक घंटे के उपद्रव के बाद हालात पर काबू पाया जा सका।

नहीं की गई शिकायत
मुखर्जी नगर थाने में एसआई सज्जन कुमार की शिकायत पर सरकारी प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने, बवाल करने, पुलिस पर हमला करने और छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। हालांकि पीड़ित लड़की के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। डीसीपी मिलिंद डुबंडे के मुताबिक, छेड़छाड़ की शिकार लड़की की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई है। युवती से संपर्क करने की कोशिश पुलिस कर रही है। इस मामले में अभी तक कुछ सीसीटीवी फुटेज पुलिस को हाथ लगे हैं। बाइक के नंबर के आधार पर लड़की का पता लगाया जा रहा है।

वॉट्सऐप से पता लगाए जा रहे सुराग
सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक, वारदात के बाद से अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए सोशल साइट्स का सहारा लिया जा रहा है। एसएचओ अनिल चौहान की टीम लगातार संभावित जगहों पर दबिश दे रही है। पुलिस ने अभी तक 18 पीजी मालिकों से संपर्क किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए स्टूडेंट्स के साथ मिलकर दो वॉट्सऐप ग्रुप बनाए हैं। जांच में पता चला है कि उस रात ज्यादातर एसएससी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स का जमघट था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बेंगलुरु की तरह दिल्ली भी हुई थी शर्मशार