Sunday, January 1, 2017

न्यू इयर: पुलिस सख्त, काटे दोगुने चालान

नई दिल्ली
ट्रैफिक पुलिस की सख्ती के बावजूद नए साल का जश्न मनाने वाले राजधानी की सड़कों पर 'बेफिक्रे' दिखे। लेकिन पुलिस भी ऐक्शन के मूड में दिखाई दी। शनिवार रात सड़कों पर हुड़दंग मचाने वाले 13,260 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। यह एक्शन पिछले साल से दोगुना ज्यादा है। स्टंट और हुड़दंग करने वालों को देखते हुए पुलिस ने पहले से ही कमर कस ली थी। इसके लिए चुनिंदा जगहों पर सीसीटीवी कैमरे और नियमों की अनदेखी करने वालों पर नजर रखने के लिए एल्कोमीटर समेत अन्य उपकरणों से पुलिसवाले शनिवार शाम से ही पूरी तरह से लैस थे।

इन जगहों पर रहा पुलिस का ऐक्शन
ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और हुड़दंग मचाने वालों को पकड़ने के लिए अलग-अलग हिस्सों में खासे इंतजाम किए थे। कनॉट प्लेट, साकेत, एम-ब्लॉक ग्रेटर कैलाश, चिराग दिल्ली, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी, साउथ एक्सटेंशन, महरौली, आया नगर बॉर्डर, खानपुर, नेहरू प्लेस में इरोज होटल के पास, गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास, वसंत विहार, वसंत कुंज, कापसहेड़ा, द्वारका, राजौरी गार्डन, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी, प्रीतमपुरा, अशोक विहार, जीटी करनाल रोड, कड़कड़डूमा, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार और मयूर विहार-2 जैसी जगहों पर ड्रंकन ड्राइविंग रोकने का अभियान चलाया था।

शराब पीने और बिना हेलमेट वाले ज्यादा
साल की आखिरी रात को पुलिस ने पिछले साल के मुकाबले दोगुने चालान किए। पिछले साल जहां 6486 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई थी, वहीं 2016 में यह आंकड़ा बढ़कर 13260 हो गया। बिना हेलमेट चलने वालों पर सबसे अधिक एक्शन किया। दोपहिया वाहनों के 4022 चालान काटे गए। शराब पीकर चलने वाले 889 लोगों पर कार्रवाई की गई। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के 2423 जवानों को तैनात किया गया था। पुलिसकर्मियों को 149 एल्कोमीटर, 13 कैमरे और 11 इंटरसेप्टर से लैस किया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: न्यू इयर: पुलिस सख्त, काटे दोगुने चालान