Sunday, January 29, 2017

मोहल्ला क्लिनिक का किया राजनीतिक प्रचार : बीजेपी

नई दिल्ली
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने लगातार पंजाब-गोवा सहित देश की जनता को गुमराह करने के लिए मोहल्ला क्लिनिक का 'राजनीतिक प्रचार' किया है। उन्होंने कहा कि यूएन के पूर्व महासचिव कोफी अन्नान के मोहल्ला क्लिनिक की तारीफ को भी राजनीतिक उपलब्धि के तौर पर दिखाने की कोशिश की जा रही है।

मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि कोफी अन्नान ने कागजों पर दिखाई योजना की तारीफ की है न कि मोहल्ला क्लिनिकों के हालात की। उन्होंने कहा, 'अगर उन्हें (कोफी अन्नान) यह मालूम पड़ जाए कि मोहल्ला क्लिनिकों को आधी-अधूरी एजुकेशन वाले पैरामेडिकल स्टाफ चला रहे हैं, वहां मिलने वाली अधिकतर दवाइयां एक्सपायरी डेट के नजदीक होती हैं, तो शायद कोफी अन्नान अपना पत्र भी केजरीवाल सरकार से वापस मंगा लें।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने सरकारी अस्पतालों के विस्तार और 1000 मोहल्ला क्लिनिकों का सपना बेचा। मोहल्ला क्लिनिक की योजना एक आदर्श योजना है और राजनीति से परे हर व्यक्ति को जरूरी और अच्छी लगती है।' उन्होंने कहा कि दो साल में 1000 मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया गया था, लेकिन अब तक 110 मोहल्ला क्लिनिक ही खोले गए हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं उनमें भी ठीक से काम नहीं हो रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मोहल्ला क्लिनिक का किया राजनीतिक प्रचार : बीजेपी