Monday, January 2, 2017

नोटबंदीः बड़े विरोध की तैयारी में कांग्रेस

नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी द्वारा मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पेन-इंडिया कैंपेन के तहत 7 जनवरी जो सुबह 10 बजे से 1 बजे तक 14 जिलों में धरना प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नोटबंदी की जनविरोधी नीतियों के कारण आज देश में आर्थिक अराजकता बनी हुई है।

यही नहीं कांग्रेस का कहना है कि उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सहारा और आदित्य बिरला ग्रुप द्वारा मोदी को 65 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार के तहत दिए जाने के सवाल का जवाब पीएम मोदी ने अभी तक नहीं दिया है। मुखर्जी ने कहा कि 9 जनवरी को दिल्ली महिला कांग्रेस राज्य और जिला स्तर पर दूसरे अन्य संगठनों के साथ मिलकर थाली पीट प्रदर्शन करेगी और 11 जनवरी 2017 को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की ओर से दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर की नैशनल कॉन्फ्रेंस की जाएगी, जिसमें सभी राष्ट्रीय नेता हिस्सा लेंगे।

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के 50 दिन के बाद 31 दिसंबर के संबोधन के समय देश की जनता यह इंतजार कर रही थी कि मोदी यह बताएंगे कि इन 50 दिनों में कितना कालाधन बाहर आया? लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण 115 लोगों की जान गंवानी पड़ी, उनको मुआवजा देने की तो बात दूर पीएम ने अपने संबोधन में इन लोगों का जिक्र तक नहीं किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नोटबंदीः बड़े विरोध की तैयारी में कांग्रेस